जौनपुर : स्व. लक्ष्मी शंकर की स्मृति को बनाऊंगा अमर- कुँवर हरिवंश सिंह

जौनपुर : स्व. लक्ष्मी शंकर की स्मृति को बनाऊंगा अमर- कुँवर हरिवंश सिंह

खुटहन।
संतलाल सोनी
तहलका 24×7
                 मुम्बई के उद्योगपति पूर्व सांसद व विधायक रमेश सिंह के पिता कुँवर हरिवंश सिंह ने स्व. लक्ष्मी शंकर यादव को खुद का प्रेरणा स्रोत बताते हुए कहा कि वे विकास पुरुष रहे है। भले ही आज स्व. यादव हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके कार्य व्यवहार और विकास की दी गई ऊंचाई सदैव उनका स्मरण कराती रहती है। उन्होंने कहा कि ऐसे विकासवादी महापुरुष की स्मृति दीर्घकाल तक जीवित रहे, इसके लिए उनके नाम पर क्षेत्र में कुछ ऐसा अनोखा काम किया जायेगा ताकि उनकी स्मृतियां अमर बनी रहे उक्त बातें उन्होंने सोमवार की शाम स्थानीय डाक बंगला पर पत्रकारो से वार्ता के दौरान कही।
श्री सिंह ने कहा कि खुटहन विकास खंड हमारा पैतृक क्षेत्र रहा है। यही से पल बढ़ कर युवा अवस्था पार किए है। इस दौरान स्व. यादव के कृतित्व और ब्यक्तित्व को बहुत नजदीक से जाना था। उन्हें तभी से अपना राजनैतिक प्रेरणास्रोत मानता रहा हूँ। यह पूछने पर कि उनकी स्मृति में ऐसा क्या अनोखा होगा। इसका स्पष्ट जवाब न देकर उन्होंने कहा कि समय आने पर बता दूंगा। श्री सिंह ने कहा कि शाहगंज बिधान सभा का चतुर्दिक विकास कर इतिहास दोहराने का प्रयास चल रहा है।
सड़क, पानी, बिजली, शीतगृह को लेकर बहुत जल्द आमूलचूल परिवर्तन होगा। फायर ब्रिगेड की स्थापना बहुत जल्द हो जायेगा। इसके अलावा नौली गांव में पचासों एकड़ में एक विश्वविद्यालय की स्थापना शीघ्र ही की जायेगी। पूछने पर कि क्या यही विश्वविद्यालय स्व लक्ष्मी शंकर की स्मृति का अनोखा उद्गम होगा। उन्होंने इस पर भी स्पष्ट बात नहीं बताया। कयास लगाए जा रहे है कि विश्वविद्यालय ही स्व. यादव की स्मृति का अनोखा स्थल होगा।

लाईव विजिटर्स

27297695
Live Visitors
6228
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : क्षेत्र पंचायत की बैठक में 12 करोड़ का प्रस्ताव पास
Next articleलाइव प्रसारण के माध्यम से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर करेंगे किसानों से संवाद
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏