दबंगो के कब्जे से प्रशासन ने मुक्त कराया विधवा की जमीन

दबंगो के कब्जे से प्रशासन ने मुक्त कराया विधवा की जमीन

# 18 साल बाद मिला न्याय, परिजनों के छलके खुशी से आंसू

खुटहन।
संतलाल सोनी
तहलका 24×7
                क्षेत्र अंतर्गत मोजीपुर गाँव में दबंग पड़ोसी द्वारा लगभग 18 वर्षो से जबरन कब्जा की गई विधवा की जमीन को पुलिस प्रशासन द्वारा गुरुवार को अतिक्रमण हटवा कर अवैध कब्जे की जमीन वास्तविक भूस्वामी को दे दिया गया। दशको बाद अपनी जमीन वापस पाकर विधवा महिला के खुशी का ठिकाना नहीं  रहा।

गांव निवासी शकुंतला देवी पत्नी स्व ध्रुवनारायण यादव की लगभग तीन बिस्वा जमीन 18 वर्षो पूर्व से पड़ोसी बंसराज यादव द्वारा जबरन अवैध कब्जा कर लिया गया था। शकुंतला देवी ने उप जिलाधिकारी शाहगंज के न्यायालय में मुकदमा दर्ज कराकर उसकी पैरवी शुरू की। यहां से महीनों पूर्व उसके पक्ष में फैसला आने के बाद भी अवैध कब्जा बरकरार रहा। हाल ही में पीड़िता ने फैसले की कापी के साथ जिलाधिकारी से मिल अपनी समस्या बतायी। डीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए एसडीएम और एसओ को पुलिस बल के साथ मौके पर जाकर तत्काल कब्जा हटवाने का आदेश दिया। जिसके अनुपालन में एसओस और तहसीलदार शाहगंज पुलिस बल के साथ पहुँच उक्त जमीन पर रखा छप्पर व दीवार ढहवा दिया।
Previous articleजौनपुर : मांगलिक कार्यक्रम में लगे आर्केस्ट्रा के दौरान अराजकतत्वों ने मचाया उत्पात
Next articleजौनपुर : 1.2 किलो अवैध गांजा के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏