सामाजिक सेवा एवं शोध संस्थान ने चलाया कई राज्यों में पर्यावरण संरक्षण अभियान

सामाजिक सेवा एवं शोध संस्थान ने चलाया कई राज्यों में पर्यावरण संरक्षण अभियान

प्रयागराज।
आर एस वर्मा
तहलका 24×7
                 सामाजिक सेवा एवं शोध संस्थान ने चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बेंगलुरु के कई विशेष स्थानों पर बच्चों के साथ पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया हर महोत्सव पर एक पौधा लगाएं और उस को जीवित रखने का संकल्प लिया। जब बाजार जाएंगे सामान स्वदेशी लाएंगे, देसी गैया घर में लाओ बीपी शुगर दूर भगाओ, इस प्रकार अनेक राष्ट्रहित उपयोगी नारों का उद्घोष किया यह कार्यक्रम घर से आरंभ हुआ और कई राज्यों तक चला विगत कई महीनों से यह जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

गिनीज ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड योगा में बनाने वाली श्रीमती सुनीता श्री ने कहा कि कोई भी कार्य असंभव नहीं है। यदि उसे आपने पूर्ण करने का संकल्प ले लिया हो। जम्मू कश्मीर से आए बच्चों ने इस कार्यक्रम में सहभागिता दी। इंजीनियरिंग के छात्र छात्राओं ने राष्ट्रहित के इस अभियान में सहभागिता की इस कार्यक्रम में बालक बालिका युवा युवती महिला पुरुष सभी ने गर्मजोशी के साथ इस जागरूकता अभियान में हिस्सा लिया। समाज के हर क्षेत्र में सेवा करने वाली डॉक्टर रश्मि शुक्ला और चित्रांगद शुक्ला को ज्ञान चंद गुप्ता अध्यक्ष हरियाणा के कर कमलों द्वारा राष्ट्र गौरव अवॉर्ड 2022 का सम्मान प्राप्त हुआ। सामाजिक सेवा एवं शोध संस्थान के द्वारा जागरूकता अभियान का समापन 21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को होगा। इस जागरूकता अभियान में सी ए सुधीर कुमार शुक्ला, अनुश्री शुक्ला, चित्रांगद शुक्ला, सुमिताश्री, संगीता बाजपेई आदि कई गणमान्य नागरिक शामिल हो रहे हैं।
Previous articleजौनपुर : जरूरतमंद युवतियों को हुनरमंद बनाना प्रशंसनीय- गीता
Next articleसमाज एवं देशहित में पत्रकार करें पत्रकारिता की ताकत का सदुपयोग- पद्मश्री जगजीत सिंह दर्दी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏