सुल्तानपुर : मनबढ़ों ने लाइनमैन को पीटा, पुलिस कर्मियों पर किया पत्थर से हमला

सुल्तानपुर : मनबढ़ों ने लाइनमैन को पीटा, पुलिस कर्मियों पर किया पत्थर से हमला

# दो महिला सिपाहियों समेत पांच पुलिस कर्मी घायल

सुल्तानपुर।
ज़ेया अनवर
तहलका 24×7
               आंधी में तीन दिन पूर्व खंभे से टूट कर गिरे बिजली के तार को जोड़ने पहुंचे लाइनमैन पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस टीम पर भी पत्थरबाजी की गई। हमले में दो महिला सिपाहियों समेत पांच पुलिस कर्मी घायल हो गए। घायलों का पुलिस ने मेडिकल कराया है। पुलिस ने लाइन मैन की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।दोस्तपुर क्षेत्र के बस्ती पहाड़पुर (कामतागंज) निवासी दीपक के घर के पास तीन दिन पूर्व आंधी से बिजली की हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर गिर गया था।पॉवर कॉर्पोरेशन के जेई नेबू लाल ने शनिवार की शाम संविदा लाइनमैन अजय तिवारी निवासी पसियापारा दोस्तपुर, शरद कुमार व इंद्रेश कुमार को तार जोड़ने के लिए गांव भेजा।

अजय तिवारी तार जोड़ रहा था तभी गांव के ही दीपक कुमार, उसके भाई अश्विनी कुमार, मां रेखा देवी, बहन शशिकला व खुशबू ने इसका विरोध शुरू कर दिया। उनका कहना था कि खुले नंगे तार के स्थान पर केबल लगाया जाए। देखते ही देखते बात बढ़ गई और ग्रामीणों ने अजय तिवारी पर हमला कर दिया। संविदा लाइनमैन ने घटना की सूचना यूपी 112 को दी। सूचना मिलते ही पीआरवी पर तैनात महिला सिपाही मनीषा कुंद्रा, भावना यादव, हिमांशु सचान, मोहम्मद आमिर व मोहित मौके पर पहुंच गए। पुलिस कर्मी लाइनमैन के साथ मारपीट करने के आरोपियों को पीआरवी पर बैठाने लगे तो दीपक की बहनें महिला सिपाही मनीषा कुंद्रा के बाल पकड़ कर लटक गईं और पीटना शुरू कर दिया। अन्य पुलिस कर्मियों ने किसी तरह महिला सिपाही को छुड़ा कर हालात को काबू में किया। इसी बीच दीपक व अन्य लोगों ने पुलिस कर्मियों पर ईंट पत्थर से हमला कर उन्हें घायल कर दिया। इसके बाद भी पुलिस कर्मी किसी तरह हमले में शामिल पांच आरोपियों को थाने ले गए।  

रात में सभी का शांतिभंग में चालान कर पुलिस ने उप जिलाधिकारी कादीपुर के यहां पेश किया, जहां से उन्हें निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया।आरोपियों को पुलिस कर्मी सरकारी एंबुलेंस से बस्ती पहाड़पुर गांव छोड़ने पहुंचे तो एक बार फिर उन पर पत्थरबाजी की गई। रात करीब 11 बजे दीपक अपनी बहन रेखा व शशिकला को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दोस्तपुर पहुंचा, जहां दोनों की डॉक्टरी कराई। दूसरी तरफ दोस्तपुर थाने की पुलिस ने घायल पांचों पुलिस कर्मियों का भी मेडिकल कराया है। संविदा लाइनमैन अजय तिवारी ने थाने में तहरीर दिया कि उस पर हमला किया गया और उसे बचाने पहुंचे पुलिस कर्मियों को भी पत्थर मारकर घायल कर दिया गया। थाना प्रभारी अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि अजय तिवारी की तहरीर पर दीपक कुमार, अश्विनी कुमार, रेखा देवी, शशिकला व खुशबू के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
Previous articleसुल्तानपुर : खेत की सिंचाई के दौरान करेंट की चपेट में आने से किशोर की मौके पर ही मौत
Next articleसुल्तानपुर : अघोषित बिजली कटौती से आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏