40.1 C
Delhi
Monday, May 6, 2024

आजमगढ़ की बेटी ने लहराया परचम, क्षेत्र में हर्ष का माहौल

आजमगढ़ की बेटी ने लहराया परचम, क्षेत्र में हर्ष का माहौल

# देश की सबसे बड़ी मेडिकल परीक्षा नीट में एमसीएच यूरोलाॅजी में हुआ चयन

आजमगढ़।
फैज़ान अंसारी 
तहलका 24×7 
              कहा जाता है कि बेटे भाग्य से पैदा होते हैं मगर बेटियां तो सौभाग्य से पैदा होती है। आज बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है। भारत की बेटियों का लोहा आज पूरा विश्व मान रहा है। वह हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही है। इसी कड़ी में आजमगढ़ की एक बेटी डाॅ मेहरीन शाहिद ने देश की सबसे बड़ी मेडिकल परीक्षा नीट में एमसीएच यूरोलाॅजी में चयनित होकर अपने पिता शाहिद संजारी के सर को फख्र से ऊॅंचा कर दिया है।
आपको बताते चले कि नीट परीक्षा की सुपर स्पेशियलिस्ट सबसे बड़ी डिग्री मानी जाती है, जिसमें इस बेटी ने चयनित होकर अपना परचम फहराया है। इस संबंध में डॉ मेहरीन के पिता शाहिद संजारी ने फक्र के साथ कहा कि बेटी ने वह काम किया है जिससे समाज में मेरा सिर गर्व से ऊंचा हो गया है। मैं सभी बेटियों से यही कहना चाहता हूं कि आप अपने मां बाप के सपने को कभी टूटने मत देना, उन्हें तुमसे बहुत सी उम्मीदें होती है।
गौरतलब है कि डाॅ मेहरीन शाहिद के पिता एक सफल एवं प्रतिष्ठित कारोबारियों में स्थान रखते हैं। उनका सपना है कि वो अपने क्षेत्र में किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा लोगों को उपलब्ध कराएं। अपनी इस कामयाबी का श्रेय डाॅ मेहरीन ने माता-पिता के साथ-साथ अपने उन तमाम अध्यापकों को देती है जिनकी प्रेरणा से उन्हें यह मुकाम हासिल हुआ है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37257680
Total Visitors
777
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

दुष्कर्म के आरोपी थानेदार को नहीं मिली जमानत, पीड़िता के मां की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला

दुष्कर्म के आरोपी थानेदार को नहीं मिली जमानत, पीड़िता के मां की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला नई दिल्ली।  तहलका...

More Articles Like This