37.8 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

आजमगढ़ : डायरिया के 36 नए मरीज मिलने से आंकड़ा पहुंचा छह सौ के पार

आजमगढ़ : डायरिया के 36 नए मरीज मिलने से आंकड़ा पहुंचा छह सौ के पार

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
                 मुबारकपुर कस्बे में डायरिया पर लगाम नहीं लग पा रहा है। रविवार को भी सीएचसी पर 36 नए मरीज पहुंचे जबकि 40 से ज्यादा रोगी निजी चिकित्सकों के यहां इलाज करा रहे हैं। रविवार की शाम छह बजे तक डायरिया पीड़ितों की संख्या छह सौ के पार पहुंच गई। नगर पालिका के पेयजल की आपूर्ति बंद करने के बाद स्थिति संभलने लगी थी।
मुबारकपुर के कटरा बलुआ व सरैया से बीते सोमवार से डायरिया के फैलने की शुरूआत हुई थी। मंगलवार की शाम तक तो इतने मरीज सीएचसी पहुंच गए है कि वहां की सारी व्यवस्था ही ध्वस्त हो गई। अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर मोर्चा संभाला और मरीजों को ताबड़तोड़ मेडिकल कालेज व जिला अस्पताल रेफर करने की कवायद की गई। इसके साथ ही सीएचसी के मैदान में टेंट हाऊस से बेड मंगा कर इलाज की कवायद शुरू करा दिया गया। डायरिया फैले एक सप्ताह होने को है लेकिन अब तक नए मरीज मिलने का सिलसिला थम नहीं लग सका है।
रविवार को भी 36 नए मरीज सीएचसी पर पहुंचे थे। इसके साथ ही दर्जन भर मरीज प्राइवेट अस्पतालों पर भी पहुंच कर अपना इलाज कराया। सीएचसी के आंकड़ों पर ही गौर करे तो अब तक 556 डायरिया पीड़ित मिल चुके है। जिसमें 22 का अभी सीएचसी पर इलाज चल रहा है। इसके अलावा 138 मरीजों का मेडिकल कालेज, 99 का जिला अस्पताल, तीन का जिला महिला अस्पताल व 29 का 100 शैय्या अतरौलिया पर इलाज चल रहा है। सीएचसी अधीक्षक मनोज राव ने बताया कि अब तक 230 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर घर जा चुके है। डायरिया कुछ नियंत्रित तो हुआ है लेकिन अभी पूरी तरह से नियंत्रित नहीं हुआ है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37112856
Total Visitors
612
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय 

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय  शाहगंज, जौनपुर।  एखलाक खान  तहलका 24x7             सोंधी ब्लॉक अंतर्गत बड़ागांव न्यायपंचायत...

More Articles Like This