35.1 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

आजमगढ़ : बलरामपुर पुलिस चौकी अब जल्द ही बनेगा थाना

आजमगढ़ : बलरामपुर पुलिस चौकी अब जल्द ही बनेगा थाना

आजमगढ़। 
फैज़ान अहमद 
तहलका 24×7
             शहर कोतवाली अंतर्गत आने वाला बलरामपुर पुलिस चौकी जल्द ही थाना बनेगा। इसके लिए अईनिया गांव में जमीन भी चिन्हित कर ली गई है। सदर तहसील की टीम ने शनिवार को चिन्हित जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा कर पुलिस विभाग को कब्जा दिला दिया है। अब थाना निर्माण के लिए पुलिस विभाग शासन को प्रस्ताव भेजेगा और शासन से प्रस्ताव पास होने पर बलरामपुर चौकी थाना में तब्दील हो जाएगा।वर्तमान में शहर कोतवाली क्षेत्र पर काफी बड़े इलाके का भार है। जिसे कम करने के लिए पुलिस विभाग काफी दिनों से एक नए थाने की स्थापना कर शहर कोतवाली का लोड कुछ कम करने के प्रयास में है।
इसके तहत शहर कोतवाली क्षेत्र के बलरामपुर चौकी को थाना में तब्दील किए जाने की योजना है। पुलिस विभाग ने थाना भवन के निर्माण के लिए जमीन की डिमांड किया था। जिस पर सदर तहसील प्रशासन ने अईनिया गांव में बंजर की भूमि को इसके लिए चिन्हित किया था। तहसीलदार सदर ने बताया कि अईनिया गांव में कुल 123 एयर बंजर जमीन है। जिस पर अतिक्रमण था। शनिवार को उक्त भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा कर तीन विभागों में जमीन वितरित करते हुए कब्जा दिला दिया गया है। इसमें बलरामपुर थाना, पंचायत भवन व सांख्यिकी कार्यालय के लिए जमीन उपलब्ध करायी गई है। शहर कोतवाली प्रभारी शशिचंद्र चौधरी ने बताया कि अईनिया में लगभग चार बिस्वा जमीन बलरामपुर थाना निर्माण के लिए मिली है। अब प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37096827
Total Visitors
602
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय 

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय  शाहगंज, जौनपुर।  एखलाक खान  तहलका 24x7             सोंधी ब्लॉक अंतर्गत बड़ागांव न्यायपंचायत...

More Articles Like This