26.1 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

आजमगढ़ : मुबारकपुर की फिजा बदली, दहशत में हैं सबाऊद्दीन के संपर्क में रहे लोग

आजमगढ़ : मुबारकपुर की फिजा बदली, दहशत में हैं सबाऊद्दीन के संपर्क में रहे लोग

मुबारकपुर।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
                आतंक से एक बार फिर जिले का नाम जुड़ गया है। सरायमीर, बिलरियागंज के बाद अब मुबारकपुर के तार आतंक से जुड़ने के बाद कस्बे में खामोशी छा गई है। उन युवाओं के चेहरों पर दहशत दिख रही है जो किसी भी तरह से सबाउद्दीन के संपर्क में रहे हैं। बाजार तो खुला है, लेकिन चर्चा सिर्फ और सिर्फ सबाउद्दीन की गिरफ्तारी को लेकर रही है।एक सप्ताह पूर्व यूपी एटीएस की टीम जिले में धमकी थी और मुबारकपुर कस्बे के अलग-अलग स्थानों पर दबिश देकर आठ से दस लोगों को उठाया था। वार्ड संख्या नौ अमिलो से तीन युवक एटीएस ने उठाए थे।

जिसमें सबाउद्दीन के अलावा होमैद हासिम व अयान उर्फ दानिश शामिल थे। हासिम व दानिश जहां सोमवार की रात डेढ़ बजे घर लौट आए, वहीं एटीएस ने जांच पूरी करने के बाद मंगलवार को एटीएस थाने में सबाउद्दीन के खिलाफ केस दर्ज करते हुए आतंकी के रूप में उसकी गिरफ्तारी पुष्ट कर दी। खबर मुबारकपुर में पहुंचते ही कस्बे में हड़कंप मच गया। बुधवार की सुबह अमिलो मुहल्ले के साथ ही पूरे मुबारकपुर कस्बे की फिजा बदली-बदली नजर आने लगी। बाजार तो खुले थे और सड़कों पर लोगों की आवा-जाही भी जारी थी, लेकिन एक अलग तरह की खामोशी नजर आयी। सबाउद्दीन की गिरफ्तारी के बाद से हर कोई इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से बच रहा है। सबाउद्दीन से किसी भी तरह के संपर्क में रहे लोगों में दहशत ज्यादा देखने को मिल रही है।

# फेसबुक-सोशल मीडिया खंगाल रहे युवा

सबाउद्दीन से किसी भी तरह संपर्क में रहे युवा अपने फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया अकाउंट को खंगालने में जुट गए है। नाम न छापने की शर्त पर कई युवाओं ने बताया कि वे अपने फेसबुक व सोशल मीडिया से उन डाटा को डिलीट करने में जुटे है जिससे सबाउद्दीन से उनके संपर्क का कोई साक्ष्य मौजूद है। इतना ही नहीं युवाओं का तो यहां तक कहना था कि उन्हें ऐसी उम्मीद ही नहीं थी कि सबाउद्दीन का तार आतंकवाद से जुड़ा हुआ है। एक सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में लोग उससे सोशल मीडिया पर जुड़े हुए थे।

# गली में झांकना भी नहीं समझ रहे मुनासिब

सबाउद्दीन का घर एक गली में है। अब इस गली में लोग जाना तो दूर झांकना तक मुनासिब नहीं समझ रहे हैं। यदि कोई पता पूछता है तो मुंह खोलने के बजाए इशारों में ही गली व मकान बता कर लोग हट जा रहे हैं। कोई खुल कर इस मुद्दे पर बोलने को सामने नहीं आ रहा है। सबाउ के मकान वाली गली से तो लोगों ने पूरी तरह से कन्नी काट ली है। सिर्फ पुलिस व विभिन्न जांच एजेंसियों की टीमें व गली में रहने वालों का ही आना-जाना हो रहा है।

# AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष ने झाड़ा पल्ला

एटीएस द्वारा गिरफ्तार सबाउद्दीन आजमी को ओवैसी की पार्टी AIMIM का सक्रिय सदस्य बताया जा रहा था। बुधवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने इससे पल्ला झाड़ लिया है। उन्होंने कहा कि एटीएस द्वारा गिरफ्तार किया गया सबाउद्दीन हमारी पार्टी का सदस्य नहीं है। जहां तक उसके द्वारा निकाय चुनाव हमारी पार्टी से लड़ने की बात है तो ऐसे किसी नाम के व्यक्ति का आवेदन अब तक नहीं आया है। भाजपा के लोग हमारी पार्टी पर आतंकवाद प्रश्रय देने का जो आरोप लगा रहे है वह पूरी तरह से बेबुनियाद है। हमारी पार्टी आतंकवाद के खिलाफ है।

# एटीएस की गिरफ्त से छूटे युवकों के घर पर सन्नाटा

यूपी एटीएस की गिरफ्त से छूट कर आए दो अन्य युवकों के घरों पर भी सन्नाटा पसरा है। कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। सबाउद्दीन की आतंकी के रूप में गिरफ्तारी के बाद रेशम नगरी की तरफ जांच एजेंसियों की निगाहें टिक सी गई हैं। मंगलवार की शाम सबाउद्दीन की गिरफ्तारी एटीएस द्वारा घोषित किए जाने के बाद से ही मीडिया व जांच एजेंसियों की टीम मुबारकपुर पहुंचने लगी है। गिरफ्तार सबाउद्दीन ही नहीं छूट कर आए होमैद हाशिम व जीशान के घरों पर भी सन्नाटा नजर आया। सबाउद्दीन के परिवार वाले चुप्पी साध लिए हैं तो वहीं होमैद हाशिम व जीशान के परिवार वाले भी कुछ ज्यादा बोलने को तैयार नहीं है। होमैद के दादा मोहम्मद अहमद ने बातचीत का प्रयास करने पर सिर्फ यह ही कहा कि पुलिस ने दो दिन पूर्व ही होमैद के रिहा होने और घर जाने की सूचना दी थी। होमैद अभी कक्षा 11 का छात्र है। वहीं जीशान मूलरूप से बिहार के पंचरूखिया थाना बगहा जिला बेतिया का रहने वाला है और अमिलो में अपने ननिहाल में रहता है। उसके नाना भी बिहार से यहां आकर बस गए हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37105684
Total Visitors
479
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय 

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय  शाहगंज, जौनपुर।  एखलाक खान  तहलका 24x7             सोंधी ब्लॉक अंतर्गत बड़ागांव न्यायपंचायत...

More Articles Like This