27.1 C
Delhi
Saturday, May 11, 2024

आस्था की अंगीठी पर कुकर्मों की कड़ाही… 

आस्था की अंगीठी पर कुकर्मों की कड़ाही… 

# आश्रम नहीं अय्याशी का अड्डा चला रहा था जलेबी बाबा

नई दिल्ली। 
आर एस वर्मा 
तहलका 24×7
            जलेबी बाबा, जैसा नाम वैसा ही काम… कहने को तो बाबा ने शहर में तंत्र-मंत्र और आध्यात्म की दुकान सजा रखी थी, लेकिन वो अपने नाम की तरह ही अंदर से कुछ इतना टेढ़ा था कि उसने कब एक-एक कर सौ से ज्यादा लड़कियों और महिलाओं को अपनी हवस का शिकार बना डाला खुद बाबा का शिकार बनने वाली लड़कियों तक को इसका पता नहीं चला। वो रहस्यमयी सम्मोहन क्रिया में माहिर था। वो ख़ुद को तंत्र-मंत्र का उस्ताद बताता था। वो महिलाओं को फंसाने के लिए भूत-प्रेत का ड्रामा करता था। फिर उन्हें नशीली चीज़ पिलाकर या खिलाकर बेहोश करता था। उसके बाद नशे की हालत में ही उनके साथ रेप करता था। इस दौरान वो चुपके से लड़कियों का वीडियो बना लेता था जो लड़की एक बार उसके चंगुल में फंसती थी फिर वो बार-बार रुसवा होती थी। हम बात कर रहे हैं शातिर बिल्लूराम, उर्फ बाबा अमरपुरी, उर्फ जलेबी बाबा की…
हरियाणा के टोहाना के रहनेवाले इस ढोंगी बाबा को अदालत ने उसके किए की सजा सुना दी है। नाबालिग लड़कियों के साथ-साथ महिलाओं का यौन शोषण करने, उनकी अश्लील फिल्म बनाने और उन्हें ब्लैकमेल करने समेत और भी कई गुनाहों में अदालत ने जलेबी बाबा को 14 साल की कैद और 35 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।
फतेहाबाद के एडिशनल सेशल जज बलवंत सिंह की अदालत ने जब जलेबी को कुछ इन्हीं गुनाहों में दोषी पाया, तो बाबा की हालत देखने वाली थी। कल तक जिसकी अकड़ और ठसक के आगे अच्छे-अच्छे पानी मांगते थे, वही बाबा अदालत में खड़ा-खड़ा रो रहा था और रहम की भीख मांग रहा था।लेकिन बाबा के गुनाह ही कुछ ऐसे हैं कि अदालत ने कोई रहम नहीं किया, बाबा को सीधे बड़े घर का रास्ता दिखा दिया।
जब बाबा आजाद था यानी जब वो छुट्टा घूमता था, तो टोहाना और फतेहाबाद के इलाके में उसकी अलग ही हनक होती थी। लेकिन जब वो बाबा पकड़ा गया, तब कैसे-कैसे खुलासे हुए। नब्बे से ज़्यादा लड़कियों से बलात्कार करने के साथ-साथ सौ से ज़्यादा अश्लील फ़िल्में बना डालना कोई मामूली जुर्म नहीं है। ये आंकड़ा कुछ इतना बड़ा है कि सुनकर यकीन करना भी मुश्किल होता है।बाबा क्या है, सुन कर लगता है मानों अपने-आप में चलती-फिरती पोर्न फिल्मों की इंडस्ट्री है।

# 100 से ज्यादा लड़कियों को बनाया शिकार

इतने गुनाहों को सालों-साल छिपाए रखने के लिए किसी इंसान को जितना शातिर दिमाग होना चाहिए, बाबा कहीं उससे भी दो क़दम आगे था। तभी तो वो ना सिर्फ हरियाणा के टोहाना में बाबा बालकनाथ के आश्रम की आड़ में अपनी काली करतूतों पर सालों-साल पर्दा डाले रहने में कामयाब रहा, बल्कि नई-नई लड़कियों को भी अपना शिकार बनाता रहा। अब तक बेशक 90 लड़कियों की 120 से ज़्यादा अश्लील फिल्में पुलिस के हाथ लग चुकी हों, लेकिन खुद पुलिस को भी इस बात का अंदाज़ा नहीं है कि बाबा की ज़्यादती और अश्लील फिल्मों की सही-सही गिनती आख़िर क्या है और कहां जाकर ख़त्म होती है। 

# सबसे बड़ा अय्याश और बदनाम बाबा

इन करतूतों का खुलासा होने के बाद बेशक अब तक का ये सबसे अय्याश और बदनाम बाबा अमरपुरी उर्फ जलेबी बाबा पुलिस के शिकंजे में आ चुका हो, लेकिन बाबा की करतूतें सुन-सुन कर अब खुद हरियाणा पुलिस भी हैरान है। बाबा के आश्रम से ऐसी-ऐसी चीजें बरामद हो रही हैं कि देख कर लगता है मानों बाबा ने भोली-भाली और मासूम लड़कियों को रुसवा करने को ही अपनी ज़िंदगी का मकसद बना रखा था।

# हर फिल्म में बाबा वही, लड़की नई

पुलिस को जब एक मुखबिर ने बाबा की अश्लील फिल्मों से भरी एक सीडी सौंपी, तो उसकी जांच करते ही वर्दीवाले भी सिहर गए. हर फिल्म में बाबा के आश्रम में बना तहखाना, तहखाने में रखी चीजें, आस-पास का माहौल, बाबा की करतूतें सबकुछ एक जैसा था, बस हर बार बाबा के साथ फिल्म में एक नई लड़की होती. जिसे बाबा ना सिर्फ सम्मोहन और नशे के जाल में फांस कर क़ाबू कर रखा होता, बल्कि ज़्यादती के दौरान उससे लगातार शपथ दिलाने के तर्ज़ में ये बुलवाता रहता कि वो ये सबकुछ अपनी मर्ज़ी से और खुशी-खुशी कर रही है। असल में ये एक ऐसा मानसिक हथकंडा था, जिसके बाद बाहर जाकर कुछ देर के लिए खुद लड़की के लिए ये तय कर पाना मुश्किल हो जाता कि ये सबकुछ असल में उसकी मर्ज़ी से हुई या मर्ज़ी के खिलाफ…
फिलहाल, बाबा पांच दिनों की पुलिस रिमांड पर है।पुलिस उससे पूछताछ शुरू कर रही है। बाबा के खिलाफ नौ महीने पहले रिपोर्ट लिखवाने वाली लड़की एक बार फिर सामने आकर बाबा के खिलाफ तहरीर दे चुकी है।लेकिन अभी पुलिस को बाबा का शिकार बनने वाली उन अनगिनत लड़कियों के सामने आकर बाबा के खिलाफ़ गवाही की दरकार है, जिनके साथ बाबा ने ज़्यादती की और जिनकी अश्लील फिल्में बना कर उन्हें सर्कुलेट कर दिया ताकि बाबा की बाकी की ज़िंदगी सलाखों के पीछे ही निकल जाए। 

# जलेबी बनाने का काम छोड़ा और शुरू किया ‘गेम’

बाबा अमरपुरी नागा को बहुत जल्द समझ आ गया था कि शीरा तैयार कर के अगर वो जलेबी ही छानता रहा तो उसकी जिंदगी यूं ही गुज़र जाएगी, लिहाज़ा उसने जलेबी की दुकान बढ़ाकर आस्था की चाश्नी तैयार की और उसने मासूम भक्तों को छानना शुरू कर दिया. शीरे की इस चिपचिपाहट में भक्त चिपकते गए और वो उन्हें मक्खी की तरह चूसकर बर्बाद करता गया। पिछले करीब 20 सालों से बाबा आस्था की चाश्नी में रेप और ब्लैकमेलिंग की जलेबी बना रहा था और कोई उसके मकड़जाल से निकलने की जुर्रत भी नहीं कर पाया। 13 अक्टूबर 2017 को इस महिला ने जलेबी बाबा के खिलाफ़ टोहाना थाने में बलात्कार की रिपोर्ट लिखवाई और बाबा को गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन अश्लील वीडियो बनाने के उस्ताद इस बाबा ने तब ऐसा जाल बिछाया कि कुछ ही दिनों में खुद वो महिला ही शक के दायरे में आ गई और उधर, जेल से निकलकर बाबा ने पीड़िता महिला को धमकाना शुरू कर दिया। 
असल में बाबा ने उल्टे इस महिला के ही खिलाफ ही गलत मामला दर्ज कराकर पैसे वसूलने का केस दर्ज करा दिया। जिसकी वजह से उसे ज़मानत मिल गई और वो खुद को पाक-साफ बताकर फिर से अपने शिकारों को फंसाने लगा। फिर कोई महिला हिम्मत नहीं कर पाई इस बलात्कारी बाबा के खिलाफ मामला दर्ज करवाने की और सिलसिला फिर चल निकला। मगर एक सीडी ने बाबा की पूरी पोल पट्टी खोल दी। बाबा के खिलाफ पुलिस को इतने पुख्ता सुबूत मिले हैं कि खुद पुलिस के लिए उन सबूतों की अनदेखी करना मुमकिन नहीं हुआ और पुलिस ने ना सिर्फ इस सिलसिले में नए सिरे से रिपोर्ट लिखी, बल्कि उस पीड़ित महिला को बाबा के खिलाफ लिखे गए इस रिपोर्ट में शिकायतकर्ता भी बनाया।पुलिस की अब तक की छानबीन पर ग़ौर करें तो लड़कियों को फंसाने और उन्हें ब्लैकमेल करने की बाबा की साज़िश बेहद शातिराना थी।
बाबा का शिकार बनने वाली लड़कियों और महिलाओं में ज़्यादातर पिछड़े और गरीब घरों की लड़कियां थीं। जो मदद के धोखे से बाबा के पास पहुंचती थी और बाबा इन्हें आपत्तिनजक हालत में शूट करने के बाद उनसे रुपये-पैसों की मांग कम करता था, बल्कि बार-बार उसका यौन शोषण करता रहता था। 
पुलिस का मानना है कि शायद यही वजह रही कि इतने दिनों तक बाबा का राज़ सामने नहीं आया। चूंकि बात रुपये-पैसे की नहीं थी, एक बार लड़कियां अपने स्तर पर बाबा की मांग पूरी करती रहती थी। वैसे अब पुलिस ये भी जानने-समझने की कोशिश कर रही है कि कहीं बाबा ये अश्लील वीडियोज़ आगे किसी पोर्न साइट को बेचता तो नहीं था? ज़ाहिर है, अभी तफ्तीश शुरू ही हुई है और बाबा के कई राज़ खुलने बाकी हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37331296
Total Visitors
427
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

चुनावी रण में अशोक सिंह ने झोंकी ताकत

चुनावी रण में अशोक सिंह ने झोंकी ताकत # भाजपा के गढ़ में सेंध लगाने में जुटे राष्ट्रीय अध्यक्ष, बदलापुर...

More Articles Like This