26.1 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

एचडीएफसी बैंक लूटकाण्ड : बिहार की सबसे बड़ी लूट का हुआ खुलासा

एचडीएफसी बैंक लूटकाण्ड : बिहार की सबसे बड़ी लूट का हुआ खुलासा

# 93 लाख 19 हजार 500 रुपया बरामद, तीन जिलों से आठ गिरफ्तार

हाजीपुर(बिहार)
तहलका 24×7
                 हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के जढुआ स्थित एचडीएफसी बैंक से गत 10 जून को हुए एक करोड़ 19 लाख 60 हजार 777 रुपए लूट मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने 93 लाख 19 हजार 500 रुपए बरामद भी कर लिए हैं। इस मामले में वैशाली, समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर जिले से आठ आरोपितों को भी दबोचा है। इनमें दो महिलाएं भी हैं। बरामद रुपए में समस्तीपुर में एसबीआई बैंक में हुई लूट की राशि भी शामिल है।

गुरुवार को आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी मनीष ने पूरे मामले का खुलासा किया। बताया कि लूट की घटना के बाद एसडीपीओ राघव दयाल के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था। जांच के दौरान यह बात सामने आई कि एचडीएफसी बैंक लूट की तरह ही 29 अप्रैल को समस्तीपुर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित केनरा बैंक में लूट, 19 मई को समस्तीपुर के ही ताजपुर थाना क्षेत्र के एसबीआई में लूट और एक जून को मुजफ्फरपुर के मनियारी थाना क्षेत्र के पीएनबी में लूट का प्रयास की शैली एक जैसी है।

इसके बाद पुलिस ने समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर और पटना एसटीएफ की मदद से कार्रवाई शुरू की गई। सबसे पहले पुलिस ने मुजफ्फरपुर के सकरा की रहने वाली अजमेरी खातुन नामक महिला को चार लाख रुपए के साथ गिरफ्तार किया। इसके बाद वैशाली के गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के नवादा से मो. खुर्शीद और मो. शौकत को 50-50 हजार रुपए के साथ पकड़ा गया।
इन लोगों की निशानदेही पर मुजफ्फरपुर के सकरा के रहने वाले मो. अरमान को 25 लाख 67 हजार 500 रुपए, घटना में प्रयुक्त एक पिस्टल और छह गोली के साथ भगवानपुर बस स्टैंड के पास से एसटीएफ ने गिरफ्तार किया। इससे पहले अजमेरी खातुन की निशानदेही पर पुलिस ने सकरा के ही रहने वाले ओम प्रकाश को समस्तीपुर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित उसके ससुराल से 17 लाख 72 हजार रुपए, एक पिस्टल, सात गोली और एक बाइक के साथ गिरफ्तार किया।

# महुआ के लक्ष्मीपुर स्थित ननिहाल से हुआ गिरफ्तार

गिरफ्तार अरमान की निशानदेही पर सकरा के रहने वाले मो. आलिम को वैशाली के महुआ थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर स्थित इसके ननिहाल से 02 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार किया गया। इसके बाद पुलिस ने घटना में शामिल इंद्रसेन के सकरा स्थित घर से उसकी मां की निशानदेही पर 27 लाख रुपए और सकरा के ही प्रभात उर्फ गोलू के घर से 17 लाख 80 हजार रुपये बरामद किये गये। इस गिरोह के अन्य सदस्य बलिगांव थाना क्षेत्र के रहने वाले राजीव कुमार उर्फ बुल्ला को समस्तीपुर के ताजपुर एसबीआई से लूटी गई राशि के साथ गिरफ्तार किया गया।

# महुआ और मुजफ्फरपुर में लूटने वाले थे बैंक

इस तरह पुलिस ने वैशाली एचडीएफसी बैंक से लूट की राशि में से 88 लाख, 67 हजार, पांच सौ रुपये बरामद कर लिया। इसके साथ हीं समस्तीपुर के ताजपुर के एसबीआई से लूटी गई राशि में से चार लाख, 52 हजार रुपये बरामद हुए हैं। कुल 93 लाख, 19 हजार पांच सौ रुपये बरामद किये गये हैं। गिरफ्तार आरोपित वैशाली के महुआ और मुजफ्फरपुर के दुबहा में बैंक लूट की योजना बना रहे थे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37126587
Total Visitors
541
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This