33 C
Delhi
Wednesday, May 1, 2024

गाजीपुर : एकल संघ अभियान के तहत पौधारोपण का आयोजन

गाजीपुर : एकल संघ अभियान के तहत पौधारोपण का आयोजन

खानपुर।
अंकित मिश्रा
तहलका 24×7
                     थाना परिसर में अपने एकल अभियान द्वारा संच खानपुर में पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम में नीलम चौबे ने बताया कि पर्यावरण के दृष्टिगत ज्यादा से ज्यादा पौधा लगाया जाए जिससे पर्यावरण संतुलित हो। सरकार की भी यही मंशा है कि मंच के माध्यम से ब्लॉक सहित तमाम गांव में ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण किया जाए जिससे कि आने वाली पीढ़ी को शुद्ध हवा पानी मिल सके।
वर्तमान समय में पेड़ों की जो कटाई हो रही है और पेड़ नहीं लगाए जा रहे हैं जिससे कि पर्यावरण में उतार-चढ़ाव की स्थिति उत्पन्न हो रही है। वहीं ज्यादा से ज्यादा पेड़ रहेंगे तो पर्यावरण संबंधित परिस्थितियां सामान्य हो जाएंगे। इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी सैदपुर विजय आनंद शाही, थानाध्यक्ष खानपुर प्रवीण यादव, चौकी प्रभारी सिधौना फूलचंद पांडेय मौजूद रहें।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहें ग्राम स्वराज मंच के संयोजक मिथिलेश दीक्षित नें बताया कि रविवार की सुबह खानपुर थाने में एकल ग्राम स्वराज योजना के तहत दर्जनों पौधों को लगाया गया है, इस दौरान क्षेत्राधिकारी विजय आनंद शाही व थानाध्यक्ष खानपुर प्रवीण यादव व चौकी प्रभारी सिधौना फूलचंद पांडेय मौके पर मौजूद रहें। एकल ग्राम स्वराज योजना प्रमुख नीलम चौबे, प्राथमिक प्रशिक्षक रवि विश्वकर्मा, संच प्रमुख सुचिता सिंह और विद्यालय ग्राम की समिति उपलब्ध रही।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37170540
Total Visitors
537
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

तीन साल पुराने फर्जी मुकदमे में सजा हुई : धनंजय सिंह

तीन साल पुराने फर्जी मुकदमे में सजा हुई : धनंजय सिंह # मेरी पत्नी बसपा के टिकट पर चुनाव लड़...

More Articles Like This