42.8 C
Delhi
Friday, May 17, 2024

ग्रामीण क्षेत्रों में उच्च शिक्षा संस्थान की स्थापना बड़ा कार्य- डॉ राकेश कुमार

ग्रामीण क्षेत्रों में उच्च शिक्षा संस्थान की स्थापना बड़ा कार्य- डॉ राकेश कुमार

# पूर्व सांसद अर्जुन सिंह यादव की मनाई गई पुण्यतिथि 

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
             पूर्व सांसद स्व. अर्जुन सिंह यादव की 24वीं पुण्यतिथि अर्जुन भवन परिसर में मनाई गई। जिसमें आए हुए लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एनएसएस के समन्वयक डॉ राकेश कुमार यादव ने कहा कि वह ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा का अलख जगाने का सराहनीय कार्य किए। उन्होंने उच्च शिक्षा में विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए जो संघर्ष करते हुए अपनी जमीन दी जिस पर विश्वविद्यालय के स्थापना हुई।
जिससे उच्च शिक्षा में लोगों को दूर-दराज भटकने से राहत मिल गई। एडवोकेट डीआर यादव ने उनके जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए उनके द्वारा कराये गये कार्यो की सराहना की। रमेश चंद्र शुक्ला ने कहा कि वह छोटे बड़ो का समान भाव सम्मान करते थे। वहीं उदल यादव ने कहा कि वह बेहद मिलनसार मृदुभाषी थे। अजय कृष्णा सारंग ने कहा कि जनपद की गंगा जमुनी तहजीब को बनाए रखने के लिए आजीवन प्रयासरत रहे। लक्ष्मीनारायण ने कहा कि उन्होंने किसी धर्म जात का कोई भेदभाव नहीं रखते थे, सबको साथ लेकर चलते थे। इस अवसर पर सभी आगंतुकों का समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित यादव ने धन्यवाद जताया। उन्होंने कहा कि पिताजी सदैव अन्याय के खिलाफ लड़ते रहें। इस अवसर पर चंद्रभूषण यादव, अशोक यादव, अरविंद यादव, इंदु प्रकाश, सुनील कुमार, डीपी प्रजापति, शशिधर यादव, सुदर्शन, सुरेंद्र कुमार मौजूद रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37400425
Total Visitors
987
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

वैदेही समिति ने मनाया सीता नवमी महोत्सव 

वैदेही समिति ने मनाया सीता नवमी महोत्सव  शाहगंज, जौनपुर। सौरभ आर्य  तहलका 24x7              सीता नवमी महोत्सव धूमधाम...

More Articles Like This