37.1 C
Delhi
Friday, May 10, 2024

घरेलू माहौल और संस्कार के माध्यम से बच्चे रहेगें नशे से दूर- दिलीप

घरेलू माहौल और संस्कार के माध्यम से बच्चे रहेगें नशे से दूर- दिलीप

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
            भारत विकास परिषद शाखा जौनपुर द्वारा नशा मुक्ति प्रकल्प कार्यक्रम के अंतर्गत नशामुक्ति पखवारा के तृतीय कार्यक्रम तारा कॉन्वेंट गर्ल्स इंटर कॉलेज सुक्खीपुर में उपस्थित 365 छात्राओं को अपने परिवार से नशा रूपी बुराई को दूर करने की शपथ दिलाई गई।
शाखा अध्यक्ष शिव कुमार गुप्ता ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि आप जहां भी रहे, जिस जगह रहे, आप बालिकाओं को नशा मुक्त वातावरण मिले। समाज में व्याप्त नशा रूपी बुराई को दूर करने के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है। प्रकल्प प्रमुख डॉ गौरव मौर्या ने कहा कि डब्लूएचओ के मुताबिक किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थो में विभिन्न प्रकार के रसायन तत्व का उपयोग होता है जो किसी न किसी रूप में हमारे शरीर में नुकसान पहुंचाता है। किसी भी प्रकार की नशा जैसे तंबाकू, गुटखा, दोहरा, शराब इत्यादि से होने दुष्परिणाम जैसे मुख कैंसर, मुंह का नहीं खुलना इत्यादि को विधिवत पोस्टर व लैपटॉप के माध्यम से बताया।
इस अवसर पर नशामुक्ति के प्रांतीय प्रकल्प प्रमुख दिलीप जायसवाल ने कहा कि अगर बच्चों को संस्कारित किया जाए तो बच्चे इस नशा रूपी बुराई से दूर रहेंगे और अपने परिवार को भी नशा नहीं करने के लिए प्रेरित करेगे।तत्पश्चात सभी को नशा के प्रति आगाह करते हुए सभी को स्वयं एव परिवार मित्र सहित कभी नशा नही करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य मोती लाल मौर्य, अनिल मौर्य, विक्रम गुप्ता, अतुल जायसवाल, प्रदीप जायसवाल, शरद साहू, शिवकुमार सेठ, भरत सेठ, राघवेंद्र, इंदु लाल यादव, विद्यालय परिवार  के तमाम सदस्य उपस्थित थे। संचालन सतेंद्र अग्रहरी ने किया। रामरतन सेठ ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37320792
Total Visitors
573
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से एक जून तक के लिए अंतरिम जमानत

केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से एक जून तक के लिए अंतरिम जमानत नई दिल्ली।  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This