27.8 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

जौनपुर : अमृत सरोवर के तहत हर गांवों में खोदे जायेंगे दो नए तालब

जौनपुर : अमृत सरोवर के तहत हर गांवों में खोदे जायेंगे दो नए तालब

खुटहन।
संतलाल सोनी
तहलका 24×7
                    ब्लाक सभागार में शुक्रवार को आयोजित कर्मचारियों और प्रधानो की बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला ने कहा कि जल संचयन को लेकर हर गांव में अमृत सरोवर के तहत दो ने तालाब खोदे जायेगें। इसके अलावा पुराने तालाबों को सुसज्जित कर किनारो पर वृक्ष लगा कर हरा भरा बनाया जायेगा। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।
पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत दोपहर में ब्लाक मुख्यालय पर पहुँचें सीडीओ बगैर रुके सीधा सभागार में पहुंच गये। यहा पहले से ही प्रधान, सिक्रेटरी और लेखपाल मौजूद रहे। उन्हें संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हर गांवों में तालाब और पंचायत भवन का निर्माण कराया जाना है। इसमें किसी भा प्रकार की लापरवाही बरते जाने की शिकायत मिली तो जिम्मेदारो पर कार्रवाई होना निश्चित है। इसके अलावा विद्यालय कायाकल्प और जल निकास नाली का आवश्यकतानुसार निर्माण अवश्य शुरू कराया जाना चाहिए।
गांवो में बड़े पैमाने पर बृक्षारोपण किया जाना है। जिसकी तैयारी अभी से शुरू कर दें। नदी के तटवर्ती गांवो में जमीन के कटाव की शिकायत आ रही है। इसे रोकने के लिए बरसात से पहले बंधा बनवाएं। सीडीओ ने बीडीओ बीरभानु सिंह से खेल का मैदान, मुख्यमंत्री आवास, बंधा और समतलीकरण के बिषय में जानकारी लिया। इस मौके पर डीडीओ बीबी सिंह, एसडीएम शाहगंज नितेश कुमार, एडीओ पंचायत हौशिला सिंह आदि मौजूद रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37088754
Total Visitors
325
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या 

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या  # कहा क्षेत्र का विकास ही पहली प्राथमिकता, अग्नि पीड़ितों से...

More Articles Like This