32.1 C
Delhi
Wednesday, May 8, 2024

जौनपुर : अवैध शराब कारोबारियों का सेफ जोन बना शाहगंज 

जौनपुर : अवैध शराब कारोबारियों का सेफ जोन बना शाहगंज 

# चार जनपदों की सीमा पर धड़ल्ले से फल-फूल रहा है अवैध कारोबार

शाहगंज।
एखलाक खान
तहलका 24×7
                 जनपद की सबसे सशक्त तहसील में शुमार शाहगंज गल्ला व्यवसाय के लिए विख्यात है। भौगोलिक दृष्टि से चार जनपदों की सीमा पर होने के कारण आर्थिक रूप से भी खासा समृद्ध है, जिसका भरपूर फायदा अब अवैध शराब कारोबारी जमकर उठा रहे हैं। तहसील क्षेत्र में धड़ल्ले से अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है जिस पर जिम्मेदारों ने रहस्यमयी चुप्पी साध रखी है।
बतातें चलें कि शाहगंज नगर जौनपुर जनपद का आखिरी छोर हैं महज दो किलोमीटर की दूरी पर अम्बेडकर नगर, आजमगढ़ और सुल्तानपुर जनपदों की सीमाएं लगती हैं। इसलिए गैर जनपद से नगर में  अवैध शराब की बिक्री का कारोबार दिन-दूना रात-चौगुना फैल रहा है। नगर में गैर जनपदों से पहुंच रही अवैध शराब की बिक्री पर आबकारी विभाग मौन साधे हुए है। जिससे शराब तस्करों की चांदी कट रही है।
सुल्तानपुर, आजमगढ़, अम्बेडकरनगर की सीमा पर बीबीगंज, आजमगढ़ की सीमा से लगे शाहगंज के नटौली, भादी वहीं सुल्तानपुर की सीमा से लगे सुईथाकलां ब्लाक क्षेत्र में अवैध शराब की आवक धड़ल्ले से होती है। कुछ सुगबुगाहट होने पर पुलिस हरकत में आती है तो छोटे कारोबारियों को दस-पांच लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर लेती है, लेकिन आबकारी विभाग के जिम्मेदार इस मामले में रहस्यमयी चुप्पी साध रखी है।
प्रकरण में आबकारी अधिकारी भीम तिवारी ने बताया कि क्षेत्र में अवैध रूप से बिक रही मदिरा की सूचना नहीं है। कहा जहां बिक रही हो उसे बताएं तो कार्रवाई निश्चित होगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37282026
Total Visitors
918
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गर्मी को देखते हुए भीड़ वाली जगह पर प्याऊ की व्यवस्था करे नगर पालिका : डीएम 

गर्मी को देखते हुए भीड़ वाली जगह पर प्याऊ की व्यवस्था करे नगर पालिका : डीएम  जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7  ...

More Articles Like This