31.1 C
Delhi
Tuesday, May 7, 2024

जौनपुर : इग्नू में किया गया नवप्रवेशित छात्रों का परिचय एंव स्वागत समारोह

जौनपुर : इग्नू में किया गया नवप्रवेशित छात्रों का परिचय एंव स्वागत समारोह

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर स्थित इग्नू अध्ययन केंद्र में नवप्रवेशित विद्यार्थियों का परिचय एवं स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता इग्नू के समन्वयक एवं व्यवसायिक अर्थशास्त्र विभाग के डॉ. आशुतोष कुमार सिंह ने किया।उन्होंने अध्ययन केंद्र पर नवप्रवेशित विद्यार्थियों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया।
उन्होंने इग्नू के विभिन्न रोजगार पाठ्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने सत्रीय कार्य, परामर्श कक्षाएं पठन सामग्री एवं सत्रांत परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण बिंदुओं को रेखांकित करते हुए इग्नू की शिक्षा प्रणाली पर प्रकाश डाला। अन्य वक्ताओं में डॉ. इंद्रेश ने “दूरस्थ शिक्षा आपके द्वार” इस विषय पर अपने अनुभवों से विद्यार्थियों को अवगत कराया। चंद्र प्रकाश अग्रवाल ने इग्नू में संचालित तमाम रोजगार परक पाठ्यक्रमों की उपयोगिता पर अपना विचार व्यक्त कियाl राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 में दूरस्थ शिक्षा किस प्रकार समाज की मदद कर सकता है पर भी प्रकाश डालाl राकेश उपाध्याय ने इग्नू के ज्ञान एवं पाठ्यक्रम को उत्कृष्ट बताते हुए आए हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया। इसके साथ ही इग्नू द्वारा प्रदान की जाने वाली तमाम ऑनलाइन सेवाओं एवं उनकी उपयोगिता का उल्लेख भी किया। इस कार्यक्रम में नेहा विश्वकर्मा, नितिन कुमार चौहान आदि लोग उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37269735
Total Visitors
609
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

दिन भर चले सियासी भूचाल पर बोले धनंजय : तीन बार धोखा दे चुकी हैं बहन जी

दिन भर चले सियासी भूचाल पर बोले धनंजय : तीन बार धोखा दे चुकी हैं बहन जी # जेल में...

More Articles Like This