35.6 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

जौनपुर : खुटहन पहुंची “देश बचाओ देश बनाओ” समाजवादी पदयात्रा

जौनपुर : खुटहन पहुंची “देश बचाओ देश बनाओ” समाजवादी पदयात्रा

शाहगंज।
रविशंकर वर्मा
तहलका 24×7
                समाजवादी पार्टी द्वारा चलाये जा रहे “देश बचाओ देश बनाओ” पदयात्रा के 45वें दिन शाहगंज से तिघरा चौराहा खुटहन पहुंची। पदयात्रियों को संम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई ने कहा प्रदेश कि ध्वस्त कानून व्यवस्था, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ यह यात्रा चल रही है। सत्तारूढ़ भाजपा की तरफ से विपक्षी दल के नेताओं कार्यकर्ताओं खासकर समाजवादी पार्टी के नेताओं पर झूठे मुकदमें लगाए जा रहे हैं। उन्हें अपमानित किया जा रहा है तथा चरित्र हनन के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना की मांग नहीं मानी जा रही है।
खाने पीने की चीजें आटा, दाल, तेल से लेकर बच्चों की पढ़ाई के काम आने वाली कलम, कॉपी तक पर जीएसटी लगा दी गई है इससे परिवारों पर आर्थिक बोझ पड़ रहा है और पठन-पाठन प्रभावित हो रहा है। बेरोजगारी में लगातार वृद्धि होती जा रही है। भाजपा सरकार आंकड़ों का खेल खेल रही है। बेरोजगार नौजवान निराश है और कई जिलों में आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहा है। सरकारी संस्थाओं का निजीकरण हो रहा है। कर्मचारियों की पुरानी पेंशन की बहाली नहीं की जा रही है। पदयात्रा का नेतृत्व कर रहे अभिषेक यादव ने कहा कि महिला अपराधों में तेजी से वृद्धि हुई है। चिकित्सा क्षेत्र में घोर लापरवाही हो रही है। अस्पतालों में पैरामेडिकल स्टाफ की कमी है। कोरोना काल में सामाजिक संस्थाओं के द्वारा दिए गए वेंटिलेटर धूल खा रहे हैं। वेंटीलेटर के अभाव में मरीजों की मौत हो रही है। ओबीसी आरक्षण में सरकार कटौती कर रही है। वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय नहीं दिया जा रहा है। हर तरफ भ्रष्टाचार व्याप्त है। अतिक्रमण के नाम पर गरीबों को उजाड़ा जा रहा है। भाजपा सरकार ने चुनाव के समय घोषणा की थी कि बिजली फ्री देंगे। जनता आज भी फ्री बिजली का इंतजार कर रही है। राज्य सरकार ने खुद स्वीकार किया है कि जो बिजली के बिल भेजे गए हैं उसमें 54 फीसदी गलत है।
यात्रा में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव, दीपचंद्र सोनकर, हिसामुद्दीन शाह, संजय यादव एडवोकेट, राघवेंद्र यादव, अखिलेश गुप्ता, राजकुमार बिन्द, प्रवक्ता राहुल त्रिपाठी, शिवेंद्र यादव, मिथलेश यादव, सैयद उरुज, अविनाश विद्यार्थी, राजवीर यादव, जऊर आलम, देवमणि यादव, शिव प्रकाश विश्वकर्मा, सतीश मौर्या, प्रमोद यादव, विक्रम बिंद, पंकज यादव, राकेश शर्मा, अमित ठाकुर आदि लोग यात्रा में सम्मिलित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37418434
Total Visitors
417
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत शाहगंज, जौनपुर। तहलका 24x7                नगर...

More Articles Like This