35.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

जौनपुर : घटिया सामग्री के उपयोग पर ग्रामीणो ने रूकवाया निर्माण कार्य

जौनपुर : घटिया सामग्री के उपयोग पर ग्रामीणो ने रूकवाया निर्माण कार्य

# शासन-प्रशासन की मंशा पर फिर रहा पानी, कार्रवाई चुनौती का विषय

सुईथाकलां। 
मो आसिफ 
तहलका 24×7
                    विकासखंड क्षेत्र के सवायन गांव में निर्माणाधीन पंचायत भवन और नाली निर्माण में व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीणों ने घटिया ईंट का प्रयोग करने पर खुलकर विरोध जताया है। त्रिस्तरीय समिति द्वारा कराए जा रहे कार्यों में अनियमितता बरते जाने पर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।
सरकारी धन के दुरुपयोग और घोटाले का मामला गांव वालों को नागवार लगा जिसकी शिकायत प्रशासन के उच्चाधिकारियों से की गई। इतना ही नहीं गांव वालों ने मनमानी तरीके से नाली निर्माण और पंचायत भवन के कार्य में घोर अनियमितता और लापरवाही बरतने पर विरोध करते हुए कार्य को बंद करा दिया। ग्रामीणों को आशंका है कि क्षेत्र के प्रभावशाली लोगों के चलते मामले को दबाने और भ्रष्टाचार को छिपाने तथा उसमें लिप्त दोषियों को बचाने का कुत्सित प्रयास हो सकता है।
गांव वालों का कहना है कि निष्पक्ष कार्रवाई चुनौती का विषय है। उम्मीद जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीरो टॉलरेंस की नीतियों पर जिला प्रशासन खरा उतरेगा। शिकायत पर पहुंचे जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह तथा खंड विकास अधिकारी सर्वेश मोहन श्रीवास्तव ने मामले की जांच किया। डीडीओ ने बताया कि मामले की जांच की गई और जांचोपरांत किसी भी प्रकार की अनियमितता पाये जाने पर दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36803044
Total Visitors
770
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This