29 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

जौनपुर : छात्रों को शिक्षा चुनौतियों के लिए तैयार रहें अभिभावक- एडीएम

जौनपुर : छात्रों को शिक्षा चुनौतियों के लिए तैयार रहें अभिभावक- एडीएम

# 250 मेधावी छात्र- छात्राओं को किया गया सम्मानित

# बाबा साहब डॉ.भीमराव अंबेडकर महाविद्यालय में आयोजित हुआ कार्यक्रम

मल्हनी।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 सिद्दीकपुर स्थित बाबा साहब डा. भीमराव अंबेडकर महाविद्यालय परिसर में 250 छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। उन्हें प्रतियोगी शिक्षा चुनौतियों के लिए तैयार करने के लिए अभिभावकों और शिक्षकों को जोर दिया गया।बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर शिक्षा उन्नयन समिति की ओर से आयोजित मेधावी छात्र छात्राओं के सम्मान समारोह में बतौर अतिथि अपर जिलाधिकारी रामप्रकाश ने कहा कि अब एडवांस एजुकेशन का जमाना है। आधुनिक तकनीकी पर बहुत कुछ निर्भर हो चुका है। कंप्यूटर शिक्षा सबके लिए बेहद जरूरी है। अभिभावकों शिक्षको को चाहिए छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा के लिए विभिन्न चुनौतियों के अनुरूप तैयार करें। जिससे छात्रों का कैरियर संवर सके। गांव में लोगों को झगड़े में नहीं पड़ना चाहिए। बल्कि बातचीत से आपसी झगड़े को खत्म करना चाहिए और बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए काम करना चाहिए।

झगड़ों में पड़कर समय नष्ट नहीं करना चाहिए। इस दौरान करंजाकला के विभिन्न ग्राम पंचायतों से उन्होंने हाईस्कूल व इंटर के 250 मेधावी छात्र- छात्राओं को सम्मान पत्र शील्ड देकर सम्मानित किया। और उन्हे आनलाईन आफलाईन आधुनिक तकनीकी शिक्षा पर जोर देने को कहा गया। इसके पूर्व एसडीएम रामप्रकाश को सभी लोगों ने बुके, स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। अध्यक्षता पूर्व प्रधानाध्यापक हीरालाल ने किया। वह समाज में गिरते हुए शिक्षा का स्तर को ऊपर उठाने का जोर दिया। समिति के अध्यक्ष मोखनराम व प्रबंधक विजय प्रताप ने कहा कि शिक्षकों और छात्रों को चाहिए की निष्ठा के साथ पठन-पाठन का कार्य करें, नशा अंधविश्वास पाखंडवाद से दूर रहें। इस अवसर पर डॉ स्वतंत्र कुमार, डॉ पतिराम राव, दिलीप कुमार, सियालाल गौतम, राजेश कुमार, प्रदीप कुमार, बुधप्रिय गौतम, मौलवी राम, रामराज गौतम, सरवन कुमार, सुदेश कुमार, अशोक कुमार, चन्द्रबली गौतम मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन अजय कुमार ने किया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37119269
Total Visitors
599
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This