36.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

जौनपुर : पत्नी की निर्मम हत्या में पति को आजीवन कारावास

जौनपुर : पत्नी की निर्मम हत्या में पति को आजीवन कारावास

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                   अपर सत्र न्यायाधीश एफटीसी प्रथम अंजनी कुमार सिंह ने शाहगंज थाना क्षेत्र के मजडीहां गांव में विवाहिता की कुल्हाड़ी से हत्या करने के मामले में पति साजिद को उम्रकैद की सजा और 20,000 अर्थदंड की सजा सुनाई।अभियोजन के अनुसार, वादी सऊद निवासी आजमगढ़ ने थाना शाहगंज में एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि वादी की बहन फरीदा की शादी घटना से छह साल पहले मजडीहां निवासी साजिद के साथ हुई थी। वादी की बहन से दो बच्चे भी थे।

साजिद फरीदा को दहेज में मोटरसाइकिल की मांग को लेकर बराबर मारता-पीटता एवं प्रताड़ित करता था। 24 सितंबर 2020 को रात्रि करीब 10:15 बजे सूचना मिली कि फरीदा को उसका पति साजिद ने कुल्हाड़ी से काट दिया। सूचना पर वादी थाना शाहगंज आया तो पता चला कि बहन का शव सरकारी अस्पताल में रखा हुआ है। साजिद ने फरीदा की हत्या कर दी थी। पुलिस ने कोर्ट में केस डायरी दाखिल की। सरकारी अधिवक्ता संतोष कुमार उपाध्याय ने कोर्ट में गवाहों को परीक्षित कराया। कोर्ट ने पत्रावली में उपलब्ध साक्ष्यों से पाया कि आरोपित पति साजिद द्वारा ही फरीदा की हत्या की गई है। कोर्ट ने कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद आरोपित साजिद को पत्नी की हत्या के जुर्म में दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36800733
Total Visitors
683
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This