29 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

जौनपुर : पीपा पुल के शुरू होने से पचासों गांवो का आवागमन हो जाएगा आसान

जौनपुर : पीपा पुल के शुरू होने से पचासों गांवो का आवागमन हो जाएगा आसान

बदलापुर।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 राज्य सामान्य योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन मुबारकपुर से खानपुर सम्पर्क मार्ग के आगे गोमती नदी पर बलुआ घाट पान्टून सेतु का निर्माण होने से पचास से अधिक गांवों के हजारों लोगों का आवागमन अब आसान हो जाएगा। जिसकी वजह से ग्रामवासी खुशी से लवरेज हैं। 55.6 लाख रुपये की लागत से निर्माणाधीन पान्टून सेतु का शिलान्यास चार जनवरी वर्ष 2022 को प्रदेश के तत्कालीन लोकनिर्माण मंत्री तथा प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तत्कालीन आवास एवं शहरी नियोजन मंत्री गिरीश चन्द्र यादव के प्रस्ताव पर किया था।

पान्टून सेतु के शुभारंभ होने से बलुआ, बड़ेरी, डड़वा, खानपुर, गठाना, गभिरन, पोटरिया, मुबारकपुर, नदौली, मुजीपुर आदि पचास से अधिक गांव के हजारों लोगों का आवागमन अब आसान हो जाएगा। पान्टून सेतु के पश्चिम रास्ते को लेकर विवाद गहराया हुआ था, किन्तु ग्राम प्रधान बड़ेरी पुष्पा यादव के पति वृजकेशर यादव ने एसडीएम एवं सीओ को इस बाबत प्रार्थना पत्र दिया। अधिकारियों ने प्रयास करके रास्ते का निर्माण करवाया है। अब पूर्वी तरफ रास्ता पूर्णरूपेण कंप्लीट हो चुका है। जबकि पान्टून सेतु के पूरब के रास्ते को लेकर आज भी विवाद की स्थिति बनी हुई है। ग्रामप्रधान खानपुर अनिल यादव ने बताया कि दस दिन में रास्ते का विवाद समाप्त हो जाएगा। रास्ता बनते ही आवागमन पूर्णरूपेण चालू हो जाएगा। मल्हनी, मुबारकपुर, गभिरन पोटरिया आदि गाँव के लोगों की मांग दशकों से गोमती नदी के बलुआ घाट पर सेतु बनवाने की चली आ रही थी। मांग को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश के तत्कालीन राज्य नगर विकास मंत्री गिरीश चन्द्र यादव के प्रयास से पान्टून सेतु का निर्माण शुरू करा दिया गया है।

ग्राम प्रधान बड़ेरी पति वृजकेशर यादव ने बताया कि कार्य की प्रगति से ऐसा लग रहा है कि माह अप्रैल के अन्तिम अथवा मई के प्रथम सप्ताह में सेतु पर आवागमन शुरू हो जाएगा। पान्टून सेतु के निर्माण से अब हमारी गाँव पंचायत सहित पचास से अधिक गाँव के हजारों लोगों के लिए घनश्यामपुर बाजार करना आसान हो गया है। पहले हम लोग बाजार करने के लिए खुटहन जाते थे अब खुटहन तक की यात्रा भी हम लोगो के लिए आसान हो गया है। सेतु निर्माण होने से समय एवं दूरी की बचत हुई है। किसी भी क्षेत्र के विकास में सेतु निर्माण की महती भूमिका होती है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37123252
Total Visitors
633
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This