39 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

जौनपुर : बदलती दुनिया में अपने आपको स्थापित करने के लिए कौशल जरूरी- गौरव सिंह

जौनपुर : बदलती दुनिया में अपने आपको स्थापित करने के लिए कौशल जरूरी- गौरव सिंह

# रोजगार के अवसर के लिए विश्वविद्यालय ने रखी नींव- कुलपति

# विश्वविद्यालय और पीएमजी ग्रुप के बीच हुआ‌ एमओयू पर हस्ताक्षर

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
             वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कौशल विकास एवं प्रशिक्षण केंद्र तथा महिला अध्ययन केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में अभिप्रेरण कार्यक्रम आओ कौशल बढ़ाएं रोजगार दिलाएं का आयोजन मंगलवार को आर्यभट्ट सभागार में आयोजित किया गया। इस दौरान पीएमजी ग्रुप और पूर्वांचल विश्वविद्यालय के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया दोनों केंद्र मिलकर कौशल विकास के क्षेत्र में काम करेंगे।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि पीएमजी ग्रुप के प्रबंध निदेशक डॉ प्रतीक सिंह ने कहा कि तेजी से बदलती दुनिया में अपने को स्थापित करने के लिए कौशल की जरूरत है।‌ यह केंद्र सरकार की योजना सामाजिक ‌रूप से पिछड़े लोगों के लिए हैं। सरकार की समर्थ योजना टेक्स्टाइल के क्षेत्र में कार्य कर रही है। दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण योजना, उत्तर प्रदेश स्किल्स डेवलपमेंट मिशन योजना पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं से लोगों की जीवनशैली में बदलाव लाया जा सकता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि आज जो नींव रखी जा रही हैं, उसके आने वाले परिणाम इस क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय मंच भी देगा और सहभागिता भी निभायेगा।  

विशिष्ट अतिथि पीएमजी ग्रुप के कार्यकारी अधिकारी गौरव सिंह पीएमजी ग्रुप की रूपरेखा और कार्यशैली के बारे में विस्तार ‌से बताया। इस अवसर पर कुलसचिव महेंद्र कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया वित्त अधिकारी ‌संजय राय ‌ने कहा कि शिक्षा को रोजगार से जोड़ने की पहल में विश्वविद्यालय अहम भूमिका निभाएगी। कौशल विकास ‌एवं प्रशिक्षण केंद्र की प्रगति रिपोर्ट नोडल अधिकारी डॉ ‌राजकुमार ने प्रस्तुत की। संचालन नितेश कुमार जायसवाल ने और धन्यवाद ज्ञापन डॉ. जाह्नवी श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर प्रो अजय द्विवेदी, प्रो एके श्रीवास्तव, प्रो राजेश शर्मा, प्रो देवराज सिंह, डॉ संतोष कुमार, डॉ मनीष गुप्ता, डॉ प्रमोद यादव, डॉ गिरधर मिश्रा, डॉ के एस तोमर समेत सभी सहायक कुलसचिव और शिक्षक उपस्थित थे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37115624
Total Visitors
612
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय 

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय  शाहगंज, जौनपुर।  एखलाक खान  तहलका 24x7             सोंधी ब्लॉक अंतर्गत बड़ागांव न्यायपंचायत...

More Articles Like This