29 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

जौनपुर : बाण्ड पर हस्ताक्षर कराने से भड़के खाताधारक, किया प्रदर्शन 

जौनपुर : बाण्ड पर हस्ताक्षर कराने से भड़के खाताधारक, किया प्रदर्शन 

खेतासराय। 
अज़ीम सिद्दीकी 
तहलका 24×7 
           बैंक शाखा के कुछ खाताधारकों से क्षतिपूर्ति बाण्ड पर हस्ताक्षर कराने को लेकर गुरुवार को खाताधारक भड़क उठे। शाखा के बाहर खाताधारक प्रदर्शन करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा बुझाकर शांत कराया।पंजाब नेशनल बैंक की स्थानीय शाखा में बीते वर्ष दिसंबर माह में एक बैंककर्मी के घोटाला करने का मामला प्रकाश में आया था। कुछ खाताधारकों ने शाखा में पहुंच कर खाते से पैसा निकलने का आरोप लगा रहे थे। बैंक के कर्मचारियों ने खाताधारकों को आश्वासन देकर मामला शांत करा दिया था।
श्रीराम नवमी पर सार्वजनिक अवकाश के बावजूद पीएनबी की शाखा में ऐसे खाताधारकों को बुलवाकर क्षतिपूर्ति बाण्ड पर हस्ताक्षर कराया जा रहा था। एक खाताधारक मनीता पत्नी राममिलन बिंद निवासी पिलकिछा से बाण्ड पर हस्ताक्षर कराया गया। जिस पर लिखा था उसके बचत खाते से 60 हजार का अन्तरण 25 नवंबर 2022 को उसकी बिना सहमति से हो गया था। इस रकम को बैंक द्वारा उसके खाते में वापस कर दिया गया है। इसी तरह तारगहना निवासी अखिलेश, दुर्गावती, शेखपुर निवासी ज्वाला यादव, महरौड़ा निवासी दिलीप, चकिया निवासी संतोष, बीबीपुर निवासी रामसूरज, खलौतीपुर निवासी बनारसी समेत अन्य खाताधारकों से बाण्ड पर हस्ताक्षर करने को कहा तो करारनामा पढ़ने के बाद वे भड़क उठे और बैंक के बाहर प्रदर्शन करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझा बुझाकर वापस घर भेज दिया। विभागीय अधिकारी इसे धन वापसी की प्रक्रिया का हिस्सा बता रहे हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37120980
Total Visitors
700
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This