24.1 C
Delhi
Wednesday, April 24, 2024

जौनपुर : मछलीशहर तहसील का डीएम ने किया वार्षिक निरीक्षण

जौनपुर : मछलीशहर तहसील का डीएम ने किया वार्षिक निरीक्षण

मछलीशहर।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने मछलीशहर तहसील का निरीक्षण किया गया। तहसील के भूलेख अभिलेखागार, कार्यालय तहसीलदार, सब रजिस्टार, कम्प्यूटर कक्ष सहित अन्य कार्यालयो के विभिन्न पटलों का विधिवत निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान पाया कि धारा 24, 116 के मामले अधिक संख्या में लंबित है, जिस पर उप जिलाधिकारी ज्योति सिंह को निर्देशित किया कि अभियान चलाकर मामलों का निस्तारण किया जाए।

उन्होंने कहा कि 05 साल से पुरानी पत्रावली का प्राथमिकता से सुनवाई करते हुए निस्तारण कराया जाए ताकि आम-जनमानस को जल्द से जल्द न्याय दिलाया जा सके। संग्रह कार्यालय के निरीक्षण के दौरान 10 बड़े बकायेदारों की जानकारी प्राप्त की और अमीन दारा सिंह को वसूली रजिस्टर अपडेट करने के निर्देश दिए। उन्होंने पाया कि तहसील में 35 अमीन कार्य कर रहे थे, लेकिन वसूली कम हो रही थी, उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए आमीन आशुतोष पाठक, शेषमणि त्रिपाठी एवं शहरी क्षेत्र के 02 अन्य अमीनो के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जन सूचना अधिकार के तहत मांगी गई सूचना समय के अंतर्गत दे दी जाए। उन्होंने कहा कि उप जिलाधिकारी जन सूचना के तहत आए प्रार्थना पत्रों कि स्वयं समीक्षा करें और 01 सप्ताह में विस्तृत अनुपालन रिपोर्ट प्रस्तुत करें। कंप्यूटर कक्ष के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिया कि आगंतुकों के लिए टीन शेड लगवाने की व्यवस्था की जाए। सब रजिस्टर को निर्देश दिया कि 35 दिन में नामांतरण अवश्य हो जाना चाहिए।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37080407
Total Visitors
469
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास # काफिला में बदल जाता है बसपा की महिला...

More Articles Like This