31.1 C
Delhi
Thursday, May 9, 2024

जौनपुर : शिविर में सौ लाभार्थियों ने किया आवेदन

जौनपुर : शिविर में सौ लाभार्थियों ने किया आवेदन

बदलापुर।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 रेहटी पटरी वालों को स्वावलम्बी बनाने के लिए लिए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देशन पर बुद्धवार को नगर पंचायत कार्यालय में पीएम स्वनिधि योजना के अन्तर्गत शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 126 के लक्ष्य के सापेक्ष 100 लोगों ने ऋण प्राप्त करने के लिए आवेदन किया।

अधिशासी अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को आर्थिक स्थिति में मजबूत व स्वावलंबी बनाने के लिए शासन द्वारा दस हजार रुपये के ऋण प्राप्त कर चुके लाभार्थियों को समय से 12 माह में सही लेन-देन व अदायगी करने पर बीस हजार का ऋण एवं समय पर वापस करने पर पचास हजार का सिक्योरिटी फ्री लोन दिया जा रहा है।
नियमित भुगतान पर 7 प्रतिशत सब्सिडी एवं डिजिटल लेन-देन करने पर साल में 12 सौ रुपए तक कैशबैक दिया जाएगा। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि बीस हजार रुपये का ऋण शासन द्वारा निर्धारित 126 लक्ष्य के सापेक्ष 100 लाभार्थियों का आवेदन शिविर के माध्यम से ऋण वितरित किया गया। ऐसे में 10000 ऋण ले चुके लाभार्थियों से उन्होंने अपील किया है कि बैंक से नोड्यूज लेकर बीस हजार रूपये के ऋण हेतु आवेदन नगर पंचायत कार्यालय में ऑनलाइन आवेदन करा कर योजना का लाभ लें।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37298267
Total Visitors
940
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

एनडीए सरकार का इस बार हो जाएगा पतन : अशोक सिंह

एनडीए सरकार का इस बार हो जाएगा पतन : अशोक सिंह # भाजपा सरकार ने युवाओं को बेरोजगारी के दलदल...

More Articles Like This