25.1 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

जौनपुर : सघन मिशन इंद्रधनुष ! बीमारियों से बचने के लिए टीकाकरण जरूरी

जौनपुर : सघन मिशन इंद्रधनुष ! बीमारियों से बचने के लिए टीकाकरण जरूरी

# टीकाकरण से इंकार करने वाले परिवारों को समझा कर लगवाया टीका

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
             विकास खण्ड शाहगंज सोंधी के अंतर्गत विभिन्न गांवों में सघन इंद्रधनुष अभियान के तहत टीकाकरण हेतु जागरूक किया। इस दौरान जिन- जिन परिवारों में टीकाकरण से इंकार करने पर ऐसे में टीम जाकर उनको समझा कर टीकाकरण कराने का काम किया गया।

उक्त मिशन अंतर्गत मानीकलां, अतरौरा गांव में डीएमसी गुरदीप कौर, यूनिसेफ सेख अफ़ज़ाद, शिशिर रघुवंशी, पीएचसी सोंधी से डा. रमेश चंद्रा, मसूद खान, डा. एहतेशामुद्दीन, खण्ड विकास अधिकारी नंदलाल, कानूनगो राजेश कुमार सिंह, लेखपाल श्रीप्रकाश अग्रहरि, ग्राम प्रधान व अधवेध कुमार तिवारी टीकाकरण से इंकार करने वाले परिवारों से मिलकर समझा-बुझा कर टीकाकरण कराया गया। डा. रमेशचंद्रा ने बताया कि ऐसे डेढ़ दर्जन परिवार ऐसे थे जो टीकाकरण कराने से मना कर रहे थे। सघन इंद्र धनुष मिशन के तहत टीम के साथ पहुँचकर सभी परिजनों को टीकाकरण के बारे में विस्तार से बताकर जागरूक करते हुए टीकाकरण कराया गया। जिसमें लोगों को बताया गया कि 12 बीमारियों को बचने के लिए टीकाककर ही उपाय है। इसलिए उन बीमारियों से बचने के लिए टीकाककर आवश्यक होता है और निर्भीक होकर टीकाककर कराएं और लोगों को कराने के लिए प्रेरित भी करें।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37045717
Total Visitors
513
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

थ्रेसर से उड़ रही धूल को लेकर भिड़े पड़ोसी, आठ पर केस 

थ्रेसर से उड़ रही धूल को लेकर भिड़े पड़ोसी, आठ पर केस  खुटहन, जौनपुर। मुलायम सोनी  तहलका 24x7          ...

More Articles Like This