40.1 C
Delhi
Monday, May 6, 2024

जौनपुर : सपना पूरा करने तक सौ फीसदी प्रयत्न रहेगा जारी- सर्वेश चंद

जौनपुर : सपना पूरा करने तक सौ फीसदी प्रयत्न रहेगा जारी- सर्वेश चंद

# गरीबी में रहकर युवक ने शहीदों के सम्मान में बना डाला मिसाइल व हेलीकाप्टर का डेमो

# सर्वेश के देशभक्ति भरे हौसले को देखकर हर कोई है दंग, क्षेत्र मे चर्चा का विषय

चंदवक।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                   सपने वे नहीं होते जो आपको रात में सोते समय नींद में आये बल्कि सपने वे होते है जो रात में सोने ही न दे ऐसी बुलंद सोच रखने वाले भारतीय मिसाइल प्रोग्राम के जनक राष्ट्र के गौरव पूर्व राष्ट्रपति स्व. एपीजे अब्दुल कलाम ने मिसाइल बनाकर देश को समर्पित कर देश गौरव बढ़ाया। एक ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जो शहीदों के शहादत के सम्मान में ब्रह्मोस मिसाइल व हेलीकाप्टर का डेमो बना डाला मगर पैसों के अभाव में अधूरा बनकर रह गया।
हम बात कर रहे है डोभी विकास खण्ड अंतर्गत तरांव गांव में रहने वाले एक गरीब परिवार की जो गरीबी में रहकर भी देश भक्ति के जज्बे उनके दिलों दिमाग मे कूट कूट कर भरी हुई है। सर्वेश चन्द मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। खर्च से जो भी पैसे बचाते हैं उसमे से हेलिकॉप्टर व ब्रह्मोस मिसाइल बनाने में लगा देते हैं मगर बजट के अभाव में कुछ ही काम हो पाया है ऐसे में किसी तरह का अगर आर्थिक सहयोग मिलता है तो हेलीकॉप्टर को पूरा किया जा सकता है।
सर्वेश चन्द ने बताया कि सेना में जाकर सेवा तो नहीं कर सकता हूं इसलिए मैने यह ठाना कि सैनिकों के सम्मान में ब्रह्मोस मिसाइल, हेलीकाप्टर समेत अन्य हथियारों का डेमो बनाने की योजना है जिसे बनाकर जनपद के किसी ऐतिहासिक जगह या शहीद पार्कों में रखा जाय जिसको देखकर लोगो के अंदर देश भक्ति जागे इसी सोच के साथ काम कर रहे हैं अगर आर्थिक सहयोग ना भी मिला तो भी इस काम को पूरा करेंगे चाहे समय जो लगे मगर पूरा करेंगे जरूर। जो सपना मैने देखा है शहीदों के शहादत के उचित सम्मान का उसे हर हाल में पूरा करेंगे। उन्होंने बताया कि पेंटिंग, एक्टिंग, सिंगिंग कर जो पैसे मिलते उसमे से थोड़ा पैसा काटकर जो बचता इसमें लगा देता हूं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37258724
Total Visitors
789
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

तेजस्वी की तबीयत बिगड़ी, व्हील चेयर पर एयरपोर्ट से निकले

तेजस्वी की तबीयत बिगड़ी, व्हील चेयर पर एयरपोर्ट से निकले पटना।  तहलका 24x7                  लोकसभा...

More Articles Like This