30.6 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

जौनपुर : हनी ट्रैप या साइबर धमकी मिलने पर करें पुलिस से संपर्क

जौनपुर : हनी ट्रैप या साइबर धमकी मिलने पर करें पुलिस से संपर्क

# साइबर सेप्टी एवर्नेस प्रोग्राम के तहत लोगों को किया जागरूक

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                क्षेत्र के ग्राम बासबारी में शानिवार को पूर्वान्ह साढ़े ग्यारह बजे साइबर सेप्टी एवर्नेस प्रोग्राम के तहत कोतवाली पुलिस के साइबर एक्सपर्ट कांस्टेबल दुर्गेश मिश्रा और कांस्टेबल शशिकांत वर्मा ने साइबर अपराध से बचाव के लिए लोगों को किया जागरूक किया।

आधुनिक परिवेश में कंप्यूटर इंटरनेट और मोबाईल समेत तमाम इलेक्ट्रानिक वस्तुओं से लोगों के निजी जीवन में होने वाले बदलाव और साइबर अपराधियों से बचाने के लिए बिंदुवार तमाम जानकारियां उपलब्ध कराया। फोन काल बैंकिंग फ्राड, यूपीआई फ्राड, बायोमेट्रिक फ्राड, सिमस्वैप फ्राड से बचने के लिए तकनीकी से जुड़ने की सम्बन्धी बातों पर विस्तार से चर्चा किया गया। हनी ट्रैप या साइबर धमकी मिलने पर जल्द से जल्द पुलिस से संपर्क कर बचा जा सकता है। वहीं 1930 पर काल करके अपनी समस्या पुलिस बता सकते है।

साइबर जागरूकता कार्यक्रम इंटरनेट पर प्रसारित होने वाले फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्यूटर और यूट्यूब के भ्रामक विज्ञापनों के झांसे नहीं आने की भी सलाह आमजन को दिया। किसी भी एपलिकेशन को परमिशन देने से पूर्व उसकी नियमावली को ध्यान से पढ़ने के बाद ही एलाऊ करने को चेताया। इस अवसर पर कंप्यूटर शिक्षक राजकमल, सतेन्द्र सिंह, प्रधानाध्यापक विरेंद्र प्रताप यादव, सुनील सोनकर समेत तमाम लोग उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37043749
Total Visitors
549
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

थ्रेसर से उड़ रही धूल को लेकर भिड़े पड़ोसी, आठ पर केस 

थ्रेसर से उड़ रही धूल को लेकर भिड़े पड़ोसी, आठ पर केस  खुटहन, जौनपुर। मुलायम सोनी  तहलका 24x7          ...

More Articles Like This