27.8 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

जौनपुर : हर घर जल योजना को पलीता लगा रहे जिम्मेदार

जौनपुर : हर घर जल योजना को पलीता लगा रहे जिम्मेदार

सुजानगंज।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               योगी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना हर घर जल योजना एंव पानी बचाओ आदि अभियान का कोई असर सुजानगंज के नागौली ग्राम सभा में दिखाई नहीं पड़ रहा है। जहां विगत दो वर्षो से बिगड़े सरकारी नल पर किसी भी अधिकारी का ध्यान नहीं गया जबकि यही नल परीक्षा दिलाने आने वाले अभिभावकों के पानी का मुख्य स्रोत है।

नगौली ग्राम सभा के निवासी कालिका प्रसाद चौरसिया के घर के बगल एक सरकारी नल है परंतु किसी कारणवश यह नल जमीन में धंस गया है और पानी भी नही दे रहा है। कालिका प्रसाद चौरसिया ने बताया कि हमने इसकी कई बार शिकायत वर्तमान ग्राम प्रधान दुलारी देवी और सचिव शैलेंद्र पटेल से की लेकिन वे इस पर कोई कार्य नहीं कर रहे है जबकि यह नल करीब दस परिवार और दुकानदारों के पानी का स्रोत है। जब भी प्रधान से कहा जाता है वह हमेशा हीलाहवाली करते रहते है।

यह नल बदलापुर और प्रयागराज हाईवे के बगल स्थित है और इसके पास ही एक विशालकाय बरगद का भी पेड़ है जिससे राहगीर रुककर पानी पीते थे परंतु अब उनको भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में पेपर दिलवाने आने वाले कुंदहा निवासी विपिन यादव ने कहा कि नल खराब होने के कारण लोग पानी खरीदकर पीने के लिए मजबूर है जबकि यह नल सार्वजनिक स्थान पर होने के कारण सबके लिए महत्वपूर्ण है। राष्ट्रीय पीजी कॉलेज की छात्रा सीमा पटेल ने कहा कि जब तक कॉलेज में है तो ठीक है लेकिन बाहर नल खराब होने की वजह से पानी की समस्या होती है और पीने के लिए पानी खरीदना पड़ता है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37129355
Total Visitors
679
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This