16.1 C
Delhi
Tuesday, March 19, 2024

धूमधाम से मनाई गई अंत्योदय के प्रणेता पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयन्ती

धूमधाम से मनाई गई अंत्योदय के प्रणेता पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयन्ती

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                    प्रधानमंत्री मोदीजी के जन्म दिवस के अवसर पर 17 सितंबर से 02 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है इसी क्रम में रविवार को सितंबर को एकात्मवाद एवं अंत्योदय के प्रणेता पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयन्ती पर जनपद के प्रेक्षागृह सहित सभी तहसील, विकास खण्डों, ग्रामो, नगर क्षेत्रों में जिला प्रशासन के कुशल दिशा-निर्देशन में जिला पंचायत राज विभाग और सूचना विभाग द्वारा कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षाग्रह में मन की बात कार्यक्रम का लाइव प्रसारण को सकुशल संपन्न कराया गया। उपस्थित सभी ने प्रधानमंत्री मोदीजी के मन की बात को ध्यानपूर्वक सुना।
इस अवसर पर कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार खेल एवं युवा कल्याण गिरीश चन्द्र यादव द्वारा दीप प्रज्वलित कर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के चित्र पर पुष्प सुमन अर्पित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। प्रधानमंत्री मोदीजी द्वारा मन की बात के माध्यम से आम जनमानस को प्रेरित किया गया। उन्होंने पं. दीनदयाल उपाध्याय के एकात्मक, मानव दर्शन व अंत्योदय के विचार को साझा करते हुए सभी को प्रेरित किया।
मन की बात के माध्यम से नामीबिया से भारत आये चीते, दिव्यांगो के लिए शासन द्वारा किये गये प्रयास, योग से शारीरिक, मानसिक लाभ तटीय क्षेत्रो में समुद्री प्रदूषण को दूर करने मे आम जनमानस की भागीदारी, युवा वालपेन्टिंग, लोकल फार वोकल, खादी प्रयोग, हैण्डलूम, हैण्डीक्राप्ट आदि के संदर्भ में महत्वपूर्ण और ज्ञानवर्धक जानकारी देकर आम जनमानस  को प्रेरित किया गया। प्रधानमंत्री मोदीजी ने 02 अक्टूबर को महात्मा गांधी के जयन्ती को धूमधाम से मनाने के साथ स्थानीय वस्तुओं को जीवन मे शामिल करने का कहा, जिससे आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को पूरा किया जा सके साथ ही शारदीय नवरात्र और आगामी त्योहार की शुभकामनाए दी।
राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने अपने उद्बोधन में पंडित दीनदयाल के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल जी ने अपने जीवन काल में समाज के प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिए जो सपना देखा उसे आज साकार किया जा रहा है। राज्यमंत्री ने कहा कि पं. दीन दयाल उपाध्याय के जीवन चरित्र का आदर्श हम सभी को प्रेरित करता है।सूचना विभाग द्वारा प्रेक्षागृह में उपस्थित सभी लोगो को उत्तर प्रदेश संदेश नामक पुस्तक का वितरण किया गया, कार्यक्रम का संचालन अपर कृषि अधिकारी डॉ रमेश यादव ने किया। इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, पर्यटक अधिकारी मीनाक्षी यादव उपस्थित रही।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36715327
Total Visitors
511
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

घर में घुसे दो चोरों को ग्रामीणों ने दबोचा 

घर में घुसे दो चोरों को ग्रामीणों ने दबोचा  शाहगंज, जौनपुर।  सौरभ आर्य  तहलका 24x7               कोतवाली क्षेत्र...

More Articles Like This