29 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

नाबालिग किशोरी का अपहरण.. धर्मांतरण फिर निकाह पर गरजा बुलडोजर

नाबालिग किशोरी का अपहरण.. धर्मांतरण फिर निकाह पर गरजा बुलडोजर

# आरोपी गिरफ्तार, आरोपी का अवैध मकान हुआ जमींदोज, सहयोगी की तलाश जारी 

बांदा/लखनऊ।
आर एस वर्मा 
तहलका 24×7
             बांदा जिले के तिंदवारी थाना क्षेत्र में धर्मांतरण के मामले में पुलिस ने नाबालिग को छुड़ाकर उसका अपहरण करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पूरे प्रकरण में सहयोग करने वाला आरोपी फरार है। सोमवार को पुलिस ने गांव पहुंचकर मुनादी करने के बाद उसके घर के अवैध अतिक्रमण का ढहा दिया।
थाना क्षेत्र निवासी पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने 24 जनवरी को मुकदमा दर्ज करने के बाद यह कार्रवाई की है। थाना क्षेत्र के एक गांव की 16 वर्षीय किशोरी के पिता ने 24 जनवरी को नाबालिग बेटी के अपहरण का मामला दर्ज कराया था। तब उसने धर्मांतरण कर निकाह करने की भी आशंका जताई थी। पीड़ित पिता ने बताया था कि वह बिसातखाने की दुकान लगाता है, वहीं बगल में शब्बीर पुत्र गोरेलाल निवासी बेंदा खास की दुकान है। इसमें उसका भतीजा औगासी मर्का निवासी गोलू पुत्र हैदर अक्सर आकर बैठता था, मौका पाकर उसकी बेटी का 23 जनवरी की शाम अपहरण कर ले गया।
तिंदवारी पुलिस ने पहले केवल अपहरण का ही मामला दर्ज किया था। बाद में पुलिस ने 363, 366, 370 व 7/8 पॉस्को एक्ट एवं 3 (5) 1 विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन अधिनियम-2021 के तहत मामला दर्ज किया था। सीओ सदर गवेन्द्र गौतम के मुताबिक पहले पीड़ित की तहरीर पर अपहरण का मामला दर्ज किया गया था।
जांच में कई बातें आईं जिसके चलते धाराएं बढ़ाई गईं हैं। कार्रवाई में अतिक्रमण किए घर का हिस्सा ढहाया गया है। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित नाबालिग लड़की के न्यायालय में बयान दर्ज किए जा रहे हैं। बयान में और भी जो निकलेगा आगे कार्रवाई की जाएगी। नाबालिग का अपहरण कर धर्मांतरण के बाद निकाह कराने के साजिशकर्ता के घर पर सोमवार को पुलिस का बुलडोजर गरजा। मिशन शक्ति अभियान के तहत एसपी के आदेश पर यह कार्रवाई की गई। सुबह करीब तीस मिनट में पुलिस ने आरोपी के घर के आगे बना अवैध चबूतरा और छप्पर बुलडोजर से गिरा दिया। आरोपी फरार है। पुलिस गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।
एसपी अभिनंदन के निर्देश पर तिंदवारी कोतवाली पुलिस बेंदाखास निवासी शब्बीर पुत्र गोरेलाल के घर पर बुलडोजर लेकर पहुंची। पुलिस ने सुबह करीब 11 बजे बुलडोजर चलवाना शुरू किया। करीब 30 मिनट में बुलडोजर से आरोपी के घर के आसपास अवैध तरीके से बने चबूतरे और बाहर निकला छप्पर जमींदोज कर दिया। पुलिस के अनुसार मरका थाना क्षेत्र के औगासी गांव निवासी आरोपी अजमेर उर्फ गोलू पुत्र हैदर अली ने एक गांव की नाबालिग का अपहरण कर धर्मांतरण कराकर निकाह किया था। पूरे प्रकरण की साजिश में शब्बीर शामिल था। उसने अजमेर को अपने घर में छिपाया था। पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन की। इसी के आधार पर पुलिस ने उसके खिलाफ कार्रवाई की है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37121822
Total Visitors
658
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This