35.1 C
Delhi
Tuesday, April 30, 2024

पैमाइश करने गए लेखपाल की पिटाई, दबंगों ने नक्शा फाड़कर फेंका 

पैमाइश करने गए लेखपाल की पिटाई, दबंगों ने नक्शा फाड़कर फेंका 

आजमगढ़। 
तहलका 24×7
                   सगड़ी तहसील क्षेत्र के भुवना बुजुर्ग गांव में कूड़ा निस्तारण केंद्र के रास्ते की पैमाइश करने गए लेखपाल की प्रधान पति और उसके समर्थकों ने लाठी, डंडों से पिटाई कर दी, नक्शे को फाड़ दिया। लेखपाल रघुवंश सिंह की तहरीर पर जीयनपुर कोतवाली में प्रधान पति श्याम अचल राजभर सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।
ग्राम सभा भुवना बुजुर्ग की प्रधान रीना देवी ने चार अप्रैल को एसडीएम सगड़ी को प्रार्थना पत्र देकर कहा कि मेरे द्वारा ग्राम पंचायत में आरसीसी सड़क का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें गाटा संख्या 748 के दक्षिणी छोर पर रास्ते के निर्माण का सीमांकन अभी बाकी है। काम चल रहा है लेकिन अमरेश राय उर्फ अंशु ने जेसीबी से मिट्टी की अत्यधिक मात्रा में खुदाई कर दी है। जिससे काम में व्यवधान आ रहा है। मना करने पर उक्त व्यक्ति मारपीट पर आमादा है।
प्रधान के प्रार्थना पत्र पर एसडीएम नरेंद्र कुमार गंगवार ने राजस्व निरीक्षक और लेखपाल को स्वयं जाकर नियमानुसार समाधान करने का निर्देश दिया था। जीयनपुर कोतवाली में दी गई तहरीर में पीड़ित लेखपाल रघुवंश सिंह ने कहा कि सीमांकन का काम किया जा रहा था। मौके पर प्रधान पति श्याम अचल राजभर, अनिल राजभर, अभय राजभर, जितेंद्र राजभर और रविंद्र राम राजभर मौजूद थे। पैमाइश की शुरुआत से ही उक्त लोग विवाद करना चाह रहे थे और शासकीय कार्य में बार-बार बाधा पहुंचा रहे थे।
उनके मन मुताबिक सीमांकन ना होने पर मुझे धक्का देकर गिरा दिया गया और शासकीय नक्शा फाड़ दिया।
उन्हें समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन उन लोगों ने लाठी-डंडे आदि से मारा पीटा और जान से मारने की धमकी भी दी।लेखपाल की पिटाई की खबर सुनते ही सैकड़ों की संख्या में लेखपाल कोतवाली पहुंच गए। एसडीएम सगड़ी नरेंद्र कुमार गंगवार भी कोतवाली पहुंचे।
पीड़ित लेखपाल की तहरीर पर प्रधान पति श्याम अचल राजभर, अनिल राजभर, अभय राजभर, जितेंद्र राजभर और रविंद्र राम के विरुद्ध सरकारी कार्य में व्यवधान पैदा करने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। मामले में एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि लेखपाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37158388
Total Visitors
523
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

जिम्मेदारी भूलकर पार्टी समर्थक बन गए सेक्टर मजिस्ट्रेट साहब 

जिम्मेदारी भूलकर पार्टी समर्थक बन गए सेक्टर मजिस्ट्रेट साहब  # आदर्श आचार संहिता को तार तार करने का वीडियो वायरल,...

More Articles Like This