22.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

प्रयागराज : बारिश के दौरान जर्जर मकान का छज्जा गिरा

प्रयागराज : बारिश के दौरान जर्जर मकान का छज्जा गिरा

# मलबे में दबकर चार लोगों की मौत, कई की हालत नाजुक

प्रयागराज।
आर एस वर्मा
तहलका 24×7
                      हटिया पुलिस चौकी के पास जर्जर मकान का बारजा (छज्जा) तेज बारिश के दौरान गिर जाने के कारण बारजे के नीचे खड़े दर्जन भर से अधिक लोग मलबे में दब गए। घायलों को आनन-फानन एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जन भर लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। फिलहाल पुलिस और एसडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुट गई है।
घटना दोपहर में 1.45 बजे के करीब हुई। उस वक्त मुट्ठीगंज के ही रहने वाले प्रयागराज उद्योग व्यापार मंडल के जिला प्रभारी राजकुमार केसरवानी भी वहां मौजूद थे। उन्होंने बताया कि छज्जा ढहने के बाद दुकानों में मौजूद लोग मलबे के नीचे दबे तो चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग भागते हुए पहुंचे तो देखा कि मलबा काफी ज्यादा था। इनमें पत्थरों की पटिया और लोहे के गार्डर के टुकड़े भी थे, जिसको हटाना बेहद मुश्किल था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, जितने लोग मलबे में दबे थे, जिनमें से दो के शरीर में कोई हरकत नहीं हो रही थी और वह बेसुध पड़े थे। अन्य लोग किसी तरह चीखते हुए बाहर निकलने की कोशिश में जुटे थे। इसी दौरान ठीक सामने स्थित हटिया चौकी के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे।
उनकी सूचना पर कंट्रोलरूम से मैसेज प्रसारित हुआ और फिर मुट्ठीगंज पुलिस के साथ ही मौके पर पीआरवी की भी कई गाड़ियां पहुंच गईं। पुलिसकर्मियों ने लोगों को निकालना चाहा लेकिन मलबा बहुत ज्यादा था। इसे देखते हुए स्थानीय लोगों ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया। तब जाकर करीब सवा दो बजे के करीब घायलों को अस्पताल भेजने का सिलसिला शुरू हुआ। इसी तरह हटिया निवासी व्यापारी नाजिम भी घटना के प्रत्यक्षदर्शी रहे। उन्होंने बताया कि फायर ब्रिगेड की टीम के पहुंचने तक पांच लोगों को अस्पताल भेजा जा चुका था।
इनमें से दो लोगों की सांसें थमने की कगार पर थीं। घायलों का उपचार एसआरएन अस्पताल में ट्रामा सेंटर में चल रहा है। चार लोगों की मृत्यु हो चुकी है। मृतकों मेंसुशील कुमार गुप्ता पुत्र विश्वनाथ गुप्ता (40) निवासी 152 आर्य नगर मुट्ठीगज, राजेंद्र पटेल पुत्र अज्ञात (51) निवासी डभांव नैनी, नीरज केसरवानी पुत्र मोतीलाल केसरवानी (32) निवासी पंचायती अखाड़ा मुट्ठीगंज और नसीरुद्दीन उर्फ सलमान पुत्र नजर शाह पिपरी थाना सराय ममरेज शामिल हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। साथ ही हादसे में मारे गए लोगों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा प्रदान करने का भी निर्देश अधिकारियों को दिया है। यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने भी घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जताई है। महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल लिया। साथ ही हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36797696
Total Visitors
576
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This