27.8 C
Delhi
Thursday, May 9, 2024

फ़र्ज़ी है UPPSC कोचिंग से 135 पत्नियों को वापस बुलाने की खबर 

फ़र्ज़ी है UPPSC कोचिंग से 135 पत्नियों को वापस बुलाने की खबर 

प्रयागराज।
तहलका 24×7
                    यूपी की एसडीएम ज्योति मौर्य की खबर वायरल होने के बाद से सोशल मीडिया पर पोस्ट और कमेंट्स की बाढ़-सी आ गई है। दावा किया जा रहा है कि अब कोचिंग में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाली पत्नियों को उनके पति घर वापस बुला रहे हैं। कुछ ट्विटर यूजर्स का दावा है कि कोचिंग संस्थानों के हब यानी प्रयागराज (इलाहाबाद) से करीब 135 शादीशुदा लड़कियों को उनकी पढ़ाई छुड़ाकर वापस बुला लिया गया है। इन दावों की जमीनी हकीकत जानने के लिए प्रयागराज के कोचिंग संस्थानों का रियलिटी टेस्ट किया गया तो कहानी अलग ही नजर आई…
सोशल साइट्स पर लोग तरह-तरह के कमेंट लिखकर कभी आलोक तो कभी यूपी सरकार की अधिकारी ज्योति मौर्य को निशाना बना रहे हैं। इन दिनों सोशल साइट्स पर यह लिखा जा रहा है कि प्रयागराज में 135 लोगों ने अपनी उन पत्नियों को अपने घर वापस बुला लिया है, जो यूपीपीसीएस की तैयारी कर रही थीं।यही नहीं, कुछ महिला यूजर्स का दावा है कि उनके पति ने भी ज्योति मौर्य की घटना से स्तब्ध होकर उनकी भी पीसीएस तैयारी बीच में ही छुड़वा दी है।
इन वायरल पोस्ट की जब प्रयागराज के एक कोचिंग से तफ्तीश की गई तो वहां के छात्र-छात्राओं और टीचर्स ने सोशल मीडिया पर किए जा रहे दावों को पूरी तरह से नकार दिया। खासकर विवाहित युवतियों ने कहा कि यह सारी बातें सिर्फ सोशल मीडिया पर हैं, वास्तविक रूप से सब बातें झूठी हैं।प्रयागराज की मिसेज जायसवाल यूपीपीसीएस की कोचिंग कर रही हैं। विवाहिता शहर के बैंक रोड स्थित सागर अकादमी में पढ़ने आती हैं। उन्होंने बताया कि “पति-पत्नी का रिश्ता विश्वास पर टिका होता है” मेरे पति मुझ पर विश्वास करते हैं, मुझे खुद  कोचिंग से लेने आते हैं और छोड़ने जाते हैं।सोशल मीडिया पर चल रही बातें झूठी हैं। उनमें किसी तरह की कोई सत्यता नहीं है।
एक अन्य कोचिंग में यूपीपीसीएसी की तैयारी कर रहे लड़के और लड़कियों का भी यह कहना है कि सोशल मीडिया पर वायरल दावे बिल्कुल झूठे हैं। उनके साथ बीते दिनों से पढ़ने वाली शादीशुदा महिलाएं में से कोई भी पढ़ाई छोड़कर नहीं गई है। सभी पहले की तरह कोचिंग आ रही हैं। सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट्स से गलत दावे किए जा रहे हैं।
कोचिंग करने आईं लड़कियों के मुताबिक, उनके साथ भी कई शादीशुदा महिलाएं हैं और कोचिंग भी कर रही हैं और आज तक ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है।सभी शादीशुदा महिलाएं हर दिन कोचिंग में पढ़ाई करने और तैयारी करने आती हैं। क्लासेज जॉइन करती हैं और अपने घर जाती हैं।
वहीं, यूपीपीसीएस और यूपीएससी की तैयारी कराने वाले कोचिंग के टीचर ओम प्रकाश शुक्ला का कहना है, जो भी ट्विटर या फेसबुक पर चल रहा है, वह सब गलत है। वास्तविक रूप से मेरी कोचिंग या मेरे अगल-बगल की कोचिंग सेंटर्स से कोई शादीशुदा छात्रा घर वापस नहीं लौटी। मेरे संपर्क में और भी कोचिंग संचालक हैं, लेकिन इस तरह की बात किसी भी कोचिंग से सामने नहीं आई है, सोशल साइट्स पर चल रही बातें बेबुनियाद और झूठी हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37303936
Total Visitors
697
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

एनडीए सरकार का इस बार हो जाएगा पतन : अशोक सिंह

एनडीए सरकार का इस बार हो जाएगा पतन : अशोक सिंह # भाजपा सरकार ने युवाओं को बेरोजगारी के दलदल...

More Articles Like This