37.1 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिलकर बनाई लूट की योजना

ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिलकर बनाई लूट की योजना

# “नौकरी है” एप्प के जरिए हायर किया तीन बदमाश

नोएडा।
तहलका 24×7
                   नोएडा से हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। जहां एक युवती ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर लूट का बड़ा प्लान बनाया। चोरी की इस वारदात को अंजाम देने के लिए बकायदा उसने तीन बदमाशों को नौकरी पर रखा। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, अन्य लोगों की तलाश में जुटी है, पुलिस जल्द ही उन्हें भी पकड़ने का दावा कर रही है।
हाल ही में थाना सेक्टर 113 पुलिस ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर से हथियार के बल पर क्रेटा कार और ज्वेलरी लूटने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया। इससे पहले पुलिस एक बदमाश को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर चुकी थी। पुलिस ने बताया कि वारदात की योजना बनाने वाली मुख्य आरोपी मास्टरमाइंड महिला और उसके दो साथी फिलहाल फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।
पुलिस का कहना है कि आरोपी महिला ने नौकरी दिलाने के नाम पर तीन बदमाशों को लिया था। फिर लूट की वारदात को अंजाम दिलाया। दरअसल बीते 30 जून की रात 10 बजे सेक्टर 76 के रहने वाले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर अपने क्रेटा कार से नोएडा सेक्टर 76 मार्किट में खाने का सामान लेने आया था। उसने गाड़ी को सड़क किनारे खड़ा किया, जैसे ही वह सामान लेकर गाड़ी के पास आया तभी तीन हथियार बंद बदमाश मौके पर पहुंचे और उसे कार बैठा लिया। फिर उससे सोने की चेन, अंगूठी, एटीम कार्ड और और मोबाइल फोन लिया। इसके बाद एटीएम से 50 हजार रुपये निकाले और कार छीनकर फरार हो गए।
पीड़ित ने घटना की सूचना किसी तरह थाना सेक्टर 113 पुलिस को दी। बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने 5 टीमों का गठन किया। 1 जुलाई को तड़के सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में एक नवीन नाम के बदमाश को गिरफ्तार किया और उसके पास से लूटी हुई क्रेटा कार भी बरामद की। इस दौरान दो बदमाश उमेंद्र और शिवेंद्र मौके से फरार हो गए थे। जिन्हें पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया।
पुलिस को पूछताछ में बदमाश ने बताया कि इस पूरी लूट की घटना को अंजाम देने की योजना एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर बनाई थी, जिसका नाम तारा द्विवेदी है। बताया जा रहा है कि महिला के प्रेमी की कंपनी घाटे में चल रही थी उसी का कर्ज चुकाने के लिए महिला ने तीन बदमाशों को हायर किया था।
गिरफ्तार आरोपी उमेंद्र और शिवेंद्र को अच्छी नौकरी दिलाने के नाम पर महिला ने हायर किया था। 30 जून की रात में सेक्टर 76 मार्किट के पास इन लोगों ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर अनमोल मित्तल को हथियार के बल पर दबोचा। फिर कार में करीबन 45 मिनट बैठा कर उसके साथ घूमते रहे। चलती कार में ही उससे मोबाइल, अंगूठी और ज्वेलरी और एटीएम कार्ड लूटा और 50 हजार रुपये भी निकाले थे। पुलिस मुख्य आरोपी तारा द्विवेदी और उसके प्रेमी की तलाश में लगी है।
इस मामले पर डीसीपी हरिश्चंद्र ने बताया कि 30 जून की रात एक व्यक्ति से गन प्वाइंट पर लूट की घटना को अंजाम दिया था। सूचना के आधार के आधार पर कार्रवाई करते हुए अगले दिन सुबह ही मुठभेड़ के बाद एक बदमाश को गिरफ्तार किया गया था। उसके कब्जे से लूटी हुई कार बरामद कर ली गई थी। सोमवार उसी मामले का खुलासा करते हुए हमने 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जो इस लूट में शामिल थे।
पूछताछ में आरोपियों से पता चला है कि एक महिला जिसका नाम तारा है वह अपने पुरुष मित्र के साथ मिलकरज ‘नौकरी है’ नाम की एक ऐप के माध्यम से लोगों को नौकरी का लालच देकर और उन्हें हायर कर घटना को अंजाम दिलवाती थी। महिला के प्रेमी की कंपनी की घाटे में चल रही थी, उसका कर्ज चुकाने के लिए गिरफ्तार तीन बदमाशों को नौकरी के नाम पर हायर किया था। फिर उनसे लूट की वारदात को अंजाम दिलवाया था। अभी तक लूट की गाड़ी और कैश बरामद हुए है। फरार मुख्य मास्टरमाइंड तारा और उसके बॉयफ्रेंड मनोज को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37135268
Total Visitors
436
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

आनन-फानन में जौनपुर से केंद्रीय कारागार से बरेली भेजे गए धनंजय सिंह 

आनन-फानन में जौनपुर से केंद्रीय कारागार से बरेली भेजे गए धनंजय सिंह  जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7           ...

More Articles Like This