25.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

बनारस में PFI से जुड़ा एक और सदस्य गिरफ्तार

बनारस में PFI से जुड़ा एक और सदस्य गिरफ्तार

# पूर्वांचल में नेटवर्क बढ़ाने पर था जोर, बरामद मोबाइल से हुए कई खुलासे

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
                    पीएफआई के एक सक्रिय सदस्य अब्दुला सऊद अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गुरुवार रात को ही पुलिस ने लोहता के अलावल में छापा मारा था। अब्दुला के कब्जे से पुलिस ने दो मोबाइल, सिमकार्ड, एक लैपटॉप, प्रतिबंधित पीएफआई से जुड़े दस्तावेज बरामद किया। राष्ट्र सुरक्षा विरोधी और गैर कानूनी गतिविधियां समेत अन्य आरोपों में गिरफ्तार अब्दुला को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से मजिस्ट्रेट ने जेल भेज दिया।
एसपी ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी के अनुसार गिरफ्तार अब्दुला ने बताया कि वह पीएफआई से वर्ष 2017 से जुड़ा है। केरल और नई दिल्ली के पीएफआई के कई बड़े पदाधिकारियों के संपर्क में आकर बनारस सहित पूर्वांचल जनपदों में सदस्यों की संख्या बढ़ाने पर काम कर रहा था। पीएफआई का सक्रिय सदस्य होने के नाते प्रशिक्षण व प्रोत्साहन दिया गया था।
अब्दुला के मोबाइल से कई अहम साक्ष्य और पीएफआई से जुड़ी बैठकों के वीडियो और फोटो, अन्य प्रपत्र सहित केरल व नई दिल्ली के बड़े पदाधिकारियों के नंबर भी मिले हैं। एसपी ग्रामीण के अनुसार इस गिरफ्तारी को लेकर विभिन्न केंद्रीय व राज्य सुरक्षा एजेंसी (एनआईए, आईबी, एटीएस, एसटीएफ, एलआईयू) को भी सूचना दी गई है।

# ताइक्वांडो की तरह देता था ट्रेनिंग

पुलिस के अनुसार अब्दुला ने कई युवाओं को प्रतिबंधित संगठन पीएफआई से जोड़ रखा है, जिन्हें वह ताइक्वांडो की तरह ट्रेनिंग देता है। केरल और नई दिल्ली में पीएफआई से जुड़े कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले चुका है। इसका फोटो और वीडियो उसके मोबाइल व लैपटॉप में मिला है। कई ऐसे एप भी मिले हैं, जिसके जरिए वह पीएफआई के बड़े पदाधिकारियों के संपर्क में रहता था।

# इस साल पार्षद का चुनाव लड़ने की तैयारी में था अब्दुला

पुलिस के अनुसार अब्दुला लोहता से पार्षद का चुनाव लड़ने वाला था। पीएफआई के विंग सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) में अब्दुल की सक्रियता अधिक थी। एटीएस और एसटीएफ को सूचना देने के साथ ही पुलिस ने अब्दुला के बारे में और जानकारी एकत्र की। पता चला कि वह बीसीए पास है और वह एसडीपीआई से जुड़े अन्य सदस्यों को ट्रेनिंग देता था।

# मोहल्ले में लोग हैरान, फोर्स को देख सहमे

चायपत्ती बेचने वाले अब्दुला के पीएफआई से जुड़े होने की जानकारी मिलते ही आस-पास के लोग सहम गए। लोग हैरान हैं कि अब्दुला पीएफआई से जुड़ा था। आस-पास के लोग और उससे जुड़े करीबी भी सहमे हुए हैं कि कहीं पुलिस उन्हें न उठा लें। वहीं, कई अभिभावक भी अपने बच्चों से पूछताछ कर रहे हैं कि अब्दुला के संगठन पीएफआई से जुड़े तो नहीं हो। रात से ही फोर्स की आवाजाही को देख लोग सहम गए हैं।

# पीएफआई से जुड़े लोगों की कुंडली खंगालने में जुटी पुलिस

पीएफआई से जुड़े लोगों की कुंडली पुलिस खंगाल रही है। भेलूपुर थाना क्षेत्र के बजरडीहा, रेवड़ी तालाब, गौरीगंज और शिवाला इलाके में तफ्तीश शुरू कर दी है। पीएफआई से जुड़े लोगों के रिकार्ड खंगालने के साथ ही निगरानी की जा रही है। इंस्पेक्टर भेलूपुर रमाकांत दुबे ने बताया कि बजरडीहा, रेवड़ी तालाब, गौरीगंज, शिवाला इलाके पुलिस पीएफआई से जुड़े लोगों की जानकारी जुटाकर तलाश कर रही है। अभी तक की छानबीन में कोई पीएफआई से जुड़ा नहीं मिला है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36795717
Total Visitors
548
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This