36.1 C
Delhi
Thursday, May 9, 2024

मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से 17 मजदूरों की मौत, कई मलवे में दबे

मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से 17 मजदूरों की मौत, कई मलवे में दबे

# प्रधानमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा, ममता बनर्जी ने भी दिए मदद के निर्देश

आइजोल/लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा 
तहलका 24×7 
                   मिजोरम में एक बड़ी घटना में सैरांग इलाके के पास एक निर्माणाधीन रेलवे पुल के ढह जाने से 17 मजदूरों की मौत हो गई। घटनास्थल पर कई अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका है, क्योंकि घटना के वक्त वहां 35-40 मजदूर मौजूद थे। घटना आइजोल से करीब 21 किलोमीटर की दूरी पर सुबह लगभग 10 बजे हुई। खबर लिखे जाने तक मलबे से 17 शव निकाले गए थे। मौके पर राहत दल काम कर रहा है।
रेलवे की ओर से आशंका जताई गई है कि पुल के मलबे में कई लोग फंसे हो सकते है। पूर्वोत्तर फ्रंटियर रेलवे के सीपीआरओ सब्यसाची के अनुसार, करीब 40 लोग काम कर रहे थे। राहत और बचाव के लिए रेलवे अफसरों की टीम मौके पर पहुंच गई है। कुरूंग नदी फर बैराबी को सैरांग से जोड़ने वाला रेलवे पुल निर्माणाधीन था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है।
जोरमथांगा ने पोस्ट किया, ‘इस त्रासदी से बहुत दुखी और प्रभावित हूं। मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। उन्होनें कहा कि दुर्घटना से दुखी हूं। जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है उनके प्रति संवेदनाएं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि निर्माणाधीन रेलवे पुल के ढहने के बारे में जानकर स्तब्ध हूं, जिसमें कई साइट श्रमिकों की जान चली गई, जिनमें से कुछ हमारे मालदा जिले से संबंधित थे। मैंने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि वे बचाव/सहायता कार्यों के लिए तुरंत मिजोरम प्रशासन के साथ समन्वय करें। हम प्रभावित परिवारों के निकट संबंधियों को जल्द से जल्द उचित मुआवजा देंगे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37306571
Total Visitors
468
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

एनडीए सरकार का इस बार हो जाएगा पतन : अशोक सिंह

एनडीए सरकार का इस बार हो जाएगा पतन : अशोक सिंह # भाजपा सरकार ने युवाओं को बेरोजगारी के दलदल...

More Articles Like This