26.1 C
Delhi
Friday, May 3, 2024

मीरजापुर : ट्रैक पार कर रही महिला को बचाने के लिए रूकी साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन

मीरजापुर : ट्रैक पार कर रही महिला को बचाने के लिए रूकी साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन

मीरजापुर।
आर एस वर्मा
तहलका 24×7
               स्थानीय रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की सुबह अवैध तरीके से ट्रैक पार कर रही महिला यात्री ट्रेन काे आता देख भागने लगी। मौके पर मौजूद रेल सफाई सुपरवाइजर रामराज ने अपनी सूझ-बूझ का परिचय देते हुए महिला का हाथ पकड़कर प्लेटफार्म पर खींचकर उसकी जान को बचा लिया, लेकिन गोरखपुर की तरफ जा रही साबरमती एक्सप्रेस रूक गई, जबकि यहां पर ट्रेन का ठहराव नहीं है। मौके पर पहुंची आरपीएफ व जीआरपी संग रेल अधिकारियों की टीम ने जांच पड़ताल करते हुए ट्रेन को आगे के लिए रवाना कराया।

बिहार प्रांत के कटिहार जनपद के कछवां क्षेत्र के सागर गांव की 50 वर्षीय स्वामी देवी पत्नी जाेगिदर शाह गांव के पंद्रह महिला और पांच पुरुषों के साथ सीमांचल एक्सप्रेस (12487) ट्रेन से विंध्याचल मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने के लिए चली थीं। सीमांचल ट्रेन विंध्याचल में ठहराव न होने के कारण सभी यात्री मीरजापुर स्टेशन के प्लेटफार्म तीन पर उतर गए। यहां स्वामी देवी प्लेटफार्म एक पर जाने के लिए ट्रैक पार करने लगीं तभी अहमदाबाद जक्शन से गोरखपुर को जाने वाली साबरमती एक्सप्रेस (19489) ट्रेन को आता देख महिला घबराकर भागने लगी।

प्लेटफार्म दो पर मौजूद सफाई सुपरवाइजर रामराज ने महिला को भागता देख दौड़कर पहुंचे और उसका हाथ पकड़कर ऊपर खींच लिया तब जाकर उसकी जान बच सकी। हालांकि महिला घबरा गई थी जिसे प्लेटफार्म पर बैठाया गया। मौके पर पहुंचे आरपीएफ प्रभारी दिनेश कुमार, महिला एसआइ रिंकू सिंह, कांस्टेबल डीके मिश्रा, डिप्टी एसएस आशुतोष शर्मा, एसएस रवींद्र कुमार, सीआइटी परवेज सिद्दकी ने जांच पड़ताल की।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37195760
Total Visitors
679
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

मेनका की जीत सुनिश्चित करने को सुल्तानपुर पहुंचे श्रवण सिंह शाहगंज, जौनपुर। एखलाक खान तहलका 24×7 नगर के आजमगढ़ रोड निवासी,...

मेनका की जीत सुनिश्चित करने को सुल्तानपुर पहुंचे श्रवण सिंह शाहगंज, जौनपुर। एखलाक खान  तहलका 24x7              ...

More Articles Like This