31.1 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

सूट-बूट पहनकर चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ 

सूट-बूट पहनकर चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ 

# 1200 सीसीटीवी फुटेज देखकर पुलिस ने किया खुलासा 

नोएडा।
तहलका 24×7 
            पुलिस ने एक ऐसे चोरों के गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो सूट-बूट पहनकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। पुलिस ने इस गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 7 तोला सोना बरामद हुआ है।
दरअसल, 6 जुलाई को नोएडा सेक्टर-37 में ताला लगे मकान के अंदर चोरों ने घर से रखे जेवरात चुरा कर ले गए थे। घर के लोगों ने थाना सेक्टर-39 पुलिस को घटना की सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर चोरों के तलाश के लिए आसपास के सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया। इस दौरान पुलिस को घटना के दिन घर के आसपास कुछ लोग सूट-बूट में टहलते दिखे। पुलिस को उनकी गतिविधियां संदिग्ध लगी। पुलिस और सीसीटीवी खंगाले तो पता चला कि सूट-बूट पहनकर रईसों की तरह घूमने वाले ही चोर है। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान चोरों के धरपकड़ के लिए थाना सेक्टर-39 पुलिस ने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब तक पहुंच गई। पुलिस ने इन राज्यों में करीब 1,200 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाले, फिर चोरों का सुराग मिला।

# चोरों पर पहले से 50 से अधिक एफआईआर दर्ज

पुलिस ने चोरों के इस गैंग को चलाने वाले दो शातिर चोर को सेक्टर-37 के शौचालय के पास से गिरफ्तार कर लिया।पुलिस पूछताछ में आरोपी सिराजुद्दीन और शहजाद ने बताया कि वह अपनी वेशभूषा इस तरह से रखते है ताकि पुलिस और लोगों को कोई शक नहीं हो और सूट बूट पहनकर पॉश इलाकों में जाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे सकें। उनके खिलाफ दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, हरियाणा और पंजाब में करीब 50 से अधिक एफआईआर दर्ज हैं। वहीं, गाजियाबाद में जेल भी जा चुके है।
इस मामले में एडीसीपी शक्ति अवस्थी ने बताया की दो ऐसे शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है, जो सूट-बूट पहनकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। इनको गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के करीब 1,200 सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। इनके ऊपर 50 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। दोनों आरोपी पर नोएडा पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37131601
Total Visitors
610
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This