30.1 C
Delhi
Sunday, May 5, 2024

जौनपुर : एम्बुलेंस में गूंजी किलकारी, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

जौनपुर : एम्बुलेंस में गूंजी किलकारी, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                  विकास खण्ड शाहगंज सोंधी अंतर्गत मवई गांव निवासी एक प्रसूता को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी ले जाते समय बीच रास्ते में प्रसव पीड़ा बढ़ने पर ईएमटी ने एंबुलेंस में ही महिला का प्रसव कराया। महिला ने एक नवजात शिशु को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा को पीएचसी ले जाकर प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।
मवई गांव की 24 वर्षीय ममता चौहान पत्नी अनिरुद्ध चौहान गर्भवती थी। बुधवार की सुबह लगभग साढ़े छः बजे प्रसव पीड़ा बढ़ने पर परिजन ने एम्बुलेंस बुलवाया। इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन दिवाकर पाठक के साथ चालक सतीश चन्द्र सक्सेना एम्बुलेंस लेकर प्रसूता के घर पहुंचे। परिजन के साथ प्रसूता को एम्बुलेंस से लेकर पीएचसी सोंधी ले जा रहे थे। बीच रास्ते में ही महिला को बुधवार की सुबह तड़के साढ़े छः बजे तक प्रसव पीड़ा बढ़ने हालत बिगड़ने लगी। ऐसे में चालक ने एम्बुलेंस रोक दी। एम्बुलेंस में तैनात ईएमटी दिवाकर पाठक ने महिला का सुरक्षित प्रसव कराया। प्रसव के बाद महिला व नवजात शिशु को पीएचसी ले जाकर प्राथमिक उपचार कराया। इसके बाद महिला को परिजनों संग घर भेज दिया गया। सुरक्षित प्रसव पर परिजनों ने एम्बुलेंस कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37238433
Total Visitors
795
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

सिर कूंचकर अपराधी की हत्या से सनसनी, कुएं में मिला शव

सिर कूंचकर अपराधी की हत्या से सनसनी, कुएं में मिला शव गाजीपुर। तहलका 24x7                 भुड़कुड़ा...

More Articles Like This