आजमगढ़ : धार्मिक स्थल सती पोखरे के चबूतरे की सफाई करा कर दिया एकता का संदेश

आजमगढ़ : धार्मिक स्थल सती पोखरे के चबूतरे की सफाई करा कर दिया एकता का संदेश

जीयनपुर।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
                 सगड़ी क्षेत्र अंतर्गत नगर पंचायत जीयनपुर में सामाजिक कार्यकर्ता ने आगे बढ़कर एकता का संदेश दिया। नगर के समाजसेवी नेहाल मेंहदी द्वारा उठाया जाने वाला कदम समाज को जोड़ने का काम करता है जिसके कारण वो नगर के सभी वर्गों में लोकप्रिय भी है। हिंदू मुस्लिम एकता को आगे बढ़ाने की दिशा में उन्होने हाल ही में होली मिलन समारोह आयोजित करके दोनो समुदायों मे मोहब्बत का जो संदेश दिया वह अपने आप में चर्चा का विषय बना हुआ है और नगरवासी उनके इस कार्य की जमकर प्रशंसा कर रहे थे। तभी उन्हें जानकारी मिली कि धार्मिक स्थल सती पोखरी के चबूतरे पर गंदगी का अंबार लगा है। समाजसेवी नेहाल मेहदी तुरंत मजदूर लेकर मौके पर पहुंच कर उसकी सफाई मे लग गए और सफाई कराकर सती माता के स्थान पर पोखरी के चबूतरे की तसवीर बदल दिया।

इनके इस कार्य से एक बार और एकता का संदेश पूरे नगर पंचायत में आम हुआ जिसकी नगर वासियों ने जमकर सराहना किया। बता दें कि जहां पूरे जिले में सफाई के लिए जिलाधिकारी का सख्त आदेश है वहीं एक धार्मिक एवं सार्वजनिक स्थान की ऐसी दुर्दशा एवं गंदगी से नगर पंचायत कार्यालय की कार्यशैली पर बड़ा सवाल खड़ा होता है। समाजसेवी नेहाल मेंहदी ने धार्मिक स्थल की सफाई करा कर संदेश दिया की इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नहीं है। मीडिया से बात करते हुए समाजसेवी नेहाल मेंहदी ने कहा कि हम सबसे पहले इंसान हैं और इंसान से ही धर्म बना है। धार्मिक स्थल किसी भी धर्म का हो उसका सम्मान करना और उसकी देखभाल करना सभी का कर्तव्य है और मैंने उसी कर्तव्य को निभाया है।

लाईव विजिटर्स

27341451
Live Visitors
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : जनपद में फिर गरजा बुलडोजर, अवैध अतिक्रमणकारियों में बढ़ रही है बेचैनी
Next articleजौनपुर : पति की हत्या के बाद विधवा हुई रीशू का अब आग ने छीन लिया सहारा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏