जौनपुर : नए विधायक और नई सरकार से शाहगंज को जिला बनाने की बड़ी उम्मीद- विद्यार्थी

जौनपुर : नए विधायक और नई सरकार से शाहगंज को जिला बनाने की बड़ी उम्मीद- विद्यार्थी

# जिला बनने पर शाहगंज के चहुमुंखी विकास को मिलेगी द्रुतगति….

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                    शाहगंज विधानसभा सीट पर प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी का विधायक चुने जाने के बाद शाहगंज को जिला बनाने की मांग लगातार प्रबल होती जा रही है। सोंधी ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि विजय सिंह विद्यार्थी ने कहा कि नए विधायक और नई सरकार से सबसे बड़ी उम्मीद यही है कि शाहगंज को जिला बनाया जाए और बाईपास का निर्माण हो ताकि विकास का पहिया रफ्तार पकड़ सके। वहीं छात्रों ने कहा कि चीनी मिल दोबारा चालू होनी चाहिए ताकि लोगों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ें। इसके अलावा सड़क, नाली और रोडवेज बसों की सुविधा में भी सुधार की जरूरत बताई।

गौरतलब है कि शाहगंज सीट पर विधानसभा चुनाव जीतने वाले भाजपा गठबंधन के रमेश सिंह का पूरा प्रचार अभियान ही शाहगंज को जिला बनाने, बाईपास बनवाने और चीनी मिल को दोबारा शुरू कराने के वादे पर था। जीत के बाद भी उन्होंने इन तीनों मुद्दों को अपनी प्राथमिकता बताया था। अब जीत के बाद जनता चाहती है कि बगैर देर हुए इस दिशा में सरकार अग्रसर हो और कागजी औपचारिकताएं जल्द शुरू हों।
बताते चलें कि तहसील मुख्यालय को जिला बनाने की मांग दशकों पुरानी है। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के शासनकाल में शाहगंज को जिला बनाने के लिए सभी औपचारिकता लगभग पूरी की जा चुकी थीं। तत्कालीन प्रमुख सचिव आनंद प्रकाश उपाध्याय ने दिसंबर 2008 में आयुक्त सचिव व राजस्व परिषद को इस बाबत पत्र भी प्रेषित किया था लेकिन राज्य की सियासत में बदलाव होते ही नए जिले की प्रस्तावित फाइल सचिवालय की दूसरी फाइलों में दब कर रह गई। शाहगंज को जिला बनाने के पीछे लोगों का तर्क है कि शाहगंज में पूर्वांचल की सबसे बड़ी गल्ला मंडी, लघु उद्योगों और कारखानों की मौजूदगी, तकरीबन 15 करोड़ की आय करने वाला रेलवे जंक्शन आदि होना है।

लाईव विजिटर्स

27303457
Live Visitors
4362
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : होनहार बिटिया ने किया क्षेत्र का नाम रोशन, परिजनों में हर्ष
Next articleहिजाब विवाद पर आया हाईकोर्ट का अहम फैसला, याचिका खारिज
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏