जौनपुर : प्रबंधन के लिए व्यक्तित्व विकास जरूरी- अभय ओझा

जौनपुर : प्रबंधन के लिए व्यक्तित्व विकास जरूरी- अभय ओझा

# कुशल प्रबंधन एवं व्यक्तित्व विकास पर आयोजित हुई कार्यशाला

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर के व्यवसाय प्रबंध विभाग द्वारा “कुशल प्रबंधन एवं व्यक्तित्व विकास” शीर्षक पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित किया गया। कार्यशाला के मुख्य वक्ता लंदन डिलाइट कंपनी के वरिष्ठ सोल्यूशन मैनेजर अभय कुमार ओझा ने व्यक्तित्व के विकास के लिए नये आयामों के बारे में बताया।उन्होंने कहा कि कभी अपनी असफलता को अपने पीछे जाने का कारण ना बनाए, बल्कि अपनी असफलता से सीखने का प्रयास करें ताकि आप अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर सके।

श्री ओझा ने ये भी बताया कि कभी भी अपनी जिम्मेदारी से भागना नहीं चाहिए एवं जिम्मेदारी को निष्ठापूर्वक निर्वहन करना चाहिए। श्री ओझा ने अपने जीवनशैली का एक महत्वपूर्ण उदहारण देते हुए बताया कि कभी भी अपनी असफलता से निराश नहीं होना चाहिए। पब्लिक स्पीकिंग, कॉन्फिडेंस बिल्डिंग, टैक्टफुल डिसिशन मेकिंग, क्राउड मैनेजमेंट आदि के बारे में उन्होंने जैव उदाहरण प्रस्तुत किये। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रो. शहाबुद्दीन ने बताया कि रणनीति हमेशा ऐसी होनी चाहिए ताकि सभी हित धारकों का फायदा हो सके। इस युग के प्रबंधको को अपनी कंपनी के सफलता के अलावा अपने सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए।

इस मौके पर व्यवसाय प्रबंध विभाग के विभाग अध्यक्ष प्रो. डॉ मुराद अली ने श्री ओझा जी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। धन्यवाद ज्ञापन एमबीए छात्र आदर्श सिंह ने किया। उक्त कार्यक्रम में प्रमेन्द्र विक्रम सिंह, प्रांकुर शुक्ला, राजेश कुमार, उद्देश्य सिंह, दिव्यांशु सिंह, मोहम्मद हुज़ाईफा, शिवांगी श्रीवास्तव, शोमिल व अन्य लोग उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : अबूझ कारण से दुकानदार ने खाया विषाक्त, हालत गंभीर
Next articleजौनपुर : जल चढ़ाकर वापस लौट रहे कांवड़िया की सड़क हादसे में मौत
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏