जौनपुर : बालयोगी करन ने गुरूओं के सानिध्य में मनाया अपना जन्मदिन

जौनपुर : बालयोगी करन ने गुरूओं के सानिध्य में मनाया अपना जन्मदिन

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
                एक गुरु की तपस्या उस वक्त सफल हो जाती है जब उसके द्वारा सिखाया गया शिष्य समाज में अपने नाम के साथ अपने गुरूओं का नाम भी रोशन करता है, एक ऐसा ही चहेता शिष्य हैं बालयोगी करन जो अपने गुरूओं डॉ आरपी सिंह, शिव कुमार यादव एवं ओम् प्रकाश चौबे का खासा चहेता है। तीनों गुरूओं ने उसे जो भी योग से जुड़ी शिक्षा दी है उस पर वह खरा उतरता है और समाज में निस्वार्थ भाव से सबकी सेवा में तत्पर रहता है।
सर्व प्रथम बालयोगी करन ने उपस्थित सभी गुरूओं चरण वंदना करके सबका आशीर्वाद लिया तत्पश्चात् सभी गुरूओं एवं उपस्थित योग साधकों को मिष्ठान वितरित किया।
पतंजलि योगपीठ शाहगंज ईकाई के अध्यक्ष डॉ आरपी सिंह ने अपना आशीर्वाद देते हुए कहा कि हम सबका यही आशीर्वाद है कि यह अपने जीवन पथ पर नित नई ऊचाईयों को छुए और हम लोगो ने जो भी शिक्षा दी है वह अपने जीवन में उतारे।
ओम् प्रकाश चौबे एवं शिव कुमार यादव ने बालयोगी करन के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि जब हमारा शिष्य कहीं सम्मानित होता है तो हम लोगों को अपार खुशी की अनुभूति होती है और ह्रदय यही कहता है कि आज हमारी दी गई शिक्षा सार्थक हो रही है, हम सभी गुरूओं का आशीर्वाद हमेशा करन के साथ है वह अपने जीवन पथ पर चलते हुए सुखपूर्वक अपने जीवन का निर्वहन करें।
आपको बताते चले कि बालयोगी करन क्षेत्र के ही सेंट थॉमस इंटर कॉलेज का बारहवीं का छात्र हैं, वह क्षेत्र के कई विद्यालयों में होने वाले कार्यक्रमों में अपने योग एवं उससे जुड़ी विभिन्न विधाओं की प्रस्तुति निशुल्क देता रहता है। इतना ही नहीं पिछले वर्ष कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के समय उसने स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कोरोना मरीजों को निशुल्क योगाभ्यास भी कराया था जिसके लिए, और ईश्वर की कृपा से सभी मरीज़ पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने परिवार में वापस गयें थे।
करन की इस प्रकार की गई निस्वार्थ सेवा भावना से अभिभूत होकर शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ रफी़क फारूकी एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ अमित कुमार सिंह द्वारा सम्मानित भी किया गया। उसी बालयोगी करन ने अपना जन्मदिवस अपने गुरूओं एवं योग साधक भाईयों के सानिध्य में मनाया।इस अवसर पर पतंजलि योगपीठ शाहगंज ईकाई के अध्यक्ष डॉ राघवेंद्र प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष शिवकुमार यादव, कोषाध्यक्ष ओम् प्रकाश चौबे, योग गुरु विरेंद्र कुमार, योग साधक राजनारायण दूबे, एके अस्थाना, डॉ एसके श्रीवास्तव, राधेश्याम गुप्ता, रामनाथ भारती, आदि योग साधक उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : लगातार तीसरे दिन अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़
Next articleजौनपुर : कथक नृत्य व चित्र कला प्रशिक्षण कार्यशाला का उद्घाटन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏