जौनपुर : “भ्रूण हत्या एवं दहेज प्रथा” विषय पर संगोष्ठी का आयोजन

जौनपुर : “भ्रूण हत्या एवं दहेज प्रथा” विषय पर संगोष्ठी का आयोजन

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                सबरहद स्थित फरीदुल हक मेमोरियल पीजी कॉलेज में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर का गुरुवार को दूसरा दिन रहा। इस दिन स्वच्छता अभियान के तहत स्वयंसेवक एवं सेविकाओं ने महाविद्यालय परिसर की साफ सफाई की। इसके बाद “भ्रूण हत्या एवं दहेज प्रथा” विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

विशिष्ट वक्ता डॉ संजय कुमार यादव (प्रवक्ता समाजशास्त्र) ने भ्रूण हत्या एवं दहेज प्रथा को समाज की जटिल समस्या बताया और इन दोनों मसलों की विसंगतियां बताते हुए लोगों को जागरूक करने की अपील स्वयंसेवक एवं सेविकाओं से की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य डॉ तबरेज आलम ने उपस्थित लोगों का आभार जताया और स्वयंसेवकों को समाज की विभिन्न कुरीतियों एवं बाह्य आडंबर से निकलकर एक अच्छे मनुष्य के रूप में अपने जीवन को संवारने तथा एक अच्छे राष्ट्र का निर्माण करने के लिए प्रेरित   किया।

कार्यक्रम में डॉ निजामुद्दीन, डॉ अनामिका पांडेय, डॉ भास्कर तिवारी, सूर्य प्रकाश यादव, ओम प्रकाश चौरसिया, रियाज अहमद, गीता देवी, सुनीता देवी, प्रीति रजक, आयशा खातून, आंचल सिंह, शाहीन बानो, संदीप कुमार, उजाला आदि उपस्थित रहे।

लाईव विजिटर्स

27284429
Live Visitors
2007
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : कांटे की टक्कर में महज 719 मतों से शिकस्त खाये ललई
Next articleजौनपुर : मामूली विवाद में हुई मारपीट में चार घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏