जौनपुर : माइनर कटने से दो सौ एकड़ से अधिक खेत जलमग्न

जौनपुर : माइनर कटने से दो सौ एकड़ से अधिक खेत जलमग्न

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                    क्षेत्र के मानीकलां में सोंगर माइनर कट जाने से दो सौ एकड़ से अधिक खेत जलमग्न हो गया। एक किसान की प्याज की फसल डूब गई है। खेतों में पानी भरने से किसानों को आगामी खरीफ की फसल की बुआई के लिए खेत तैयारी करने में बाधा आ रही है। नहर विभाग के कर्मचारी को सूचना देने के बाद भी चार दिन से माइनर बांधा नहीं गया।
शारदा सहायक खण्ड 36 से निकला माइनर सोंगर के आगे एक छोटी नदी में मिल जाता है। इन दिनों नहर में अवाध गति से पानी छोड़ा गया है। चार दिन पहले मानीकलां में रेलवे लाइन के पूरब माइनर कट गई। जिससे माइनर का पूरा पानी आगे जाने के बजाय खेतों में जाने लगा। लगातार पानी के बहाव से सैकड़ों एकड़ खेत पानी से लबालब भर गए। इसी में मुमताज अहमद का प्याज डूब गया है। शासन प्रशासन जलसंचयन के गांवों में तालाब खुदवा रहा है। यहां माइनर कटने के बाद जलदोहन हो रहा है। कुछ किसान खेत में ढैचा बोने तो कुछ खरीफ की फसल के लिए खेतों में गोबर की खाद डालने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन माइनर कटने से किसानों के उम्मीदों पर पानी फिर गया।

लाईव विजिटर्स

27297355
Live Visitors
5889
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : जहरीला जंतु काटने से एक की मौत
Next articleमजदूर दिवस पर विशेषांक ! मजदूर जिसकी कभी भी मजबूरी ना हो पाई दूर..
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏