27.8 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

जौनपुर : माइनर कटने से दो सौ एकड़ से अधिक खेत जलमग्न

जौनपुर : माइनर कटने से दो सौ एकड़ से अधिक खेत जलमग्न

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                    क्षेत्र के मानीकलां में सोंगर माइनर कट जाने से दो सौ एकड़ से अधिक खेत जलमग्न हो गया। एक किसान की प्याज की फसल डूब गई है। खेतों में पानी भरने से किसानों को आगामी खरीफ की फसल की बुआई के लिए खेत तैयारी करने में बाधा आ रही है। नहर विभाग के कर्मचारी को सूचना देने के बाद भी चार दिन से माइनर बांधा नहीं गया।
शारदा सहायक खण्ड 36 से निकला माइनर सोंगर के आगे एक छोटी नदी में मिल जाता है। इन दिनों नहर में अवाध गति से पानी छोड़ा गया है। चार दिन पहले मानीकलां में रेलवे लाइन के पूरब माइनर कट गई। जिससे माइनर का पूरा पानी आगे जाने के बजाय खेतों में जाने लगा। लगातार पानी के बहाव से सैकड़ों एकड़ खेत पानी से लबालब भर गए। इसी में मुमताज अहमद का प्याज डूब गया है। शासन प्रशासन जलसंचयन के गांवों में तालाब खुदवा रहा है। यहां माइनर कटने के बाद जलदोहन हो रहा है। कुछ किसान खेत में ढैचा बोने तो कुछ खरीफ की फसल के लिए खेतों में गोबर की खाद डालने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन माइनर कटने से किसानों के उम्मीदों पर पानी फिर गया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37088136
Total Visitors
403
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या 

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या  # कहा क्षेत्र का विकास ही पहली प्राथमिकता, अग्नि पीड़ितों से...

More Articles Like This