जौनपुर : लक्ष्य के सापेक्ष कम नामांकन करने के आरोप में 46 विद्यालयों को नोटिस

जौनपुर : लक्ष्य के सापेक्ष कम नामांकन करने के आरोप में 46 विद्यालयों को नोटिस

# राज्यपाल पुरस्कार से नवाजी गयीं प्रधानाध्यापिका भी हुई फिसड्डी

बदलापुर।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                    परिषदीय विद्यालयों में दी गयी समय सीमा तक लक्ष्य के सापेक्ष छात्र संख्या बढ़ाने में नाकामयाब 46 विद्यालयों के कार्यवाहक प्रधान अध्यापकों को खण्ड शिक्षा अधिकारी शैलेंद्र कुमार तिवारी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्होंने सम्बंधित को यह भी चेताया है कि एक सप्ताह के भीतर निर्धारित लक्ष्य को पूरा कर लें अन्यथा की दशा में कार्यवाही की जाएगी।
सरकार की मंशा के मुताबिक बच्चों को नि:शुल्क गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान कर उनका स्तर ऊंचा करना है। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग के आला अफसरों ने कमर कस ली है। परिणाम यह रहा कि 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलाए गये अभियान के तहत बदलापुर में 5018 नए बच्चों के नामांकन कराने का लक्ष्य निर्धारित था। खण्ड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि लक्ष्य के सापेक्ष 30 छात्रों का अधिक नामांकन हुआ है। नए छात्रों की संख्या 5088 हुई है।
खण्ड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि 46 ऐसे विद्यालय हैं जहाँ लक्ष्य से बहुत कम नामांकन कराया गया है। उन विद्यालयों के प्रधान अध्यापको ने अभियान में रुचि नहीं लिया। इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय पुरानी बाजार में नामांकन की स्थिति बहुत ही खराब रही। यहां की प्रधानाध्यापिका डॉ विभा शुक्ला राज्यपाल पुरस्कार से सम्मानित की जा चुकी हैं और इस विद्यालय में इनके अलावा सात सहायक अध्यापक एक शिक्षा मित्र मौजूद है। इस विद्यालय में नये छात्रों के नामांकन कराए जाने का लक्ष्य 100 बच्चों का था किन्तु नए छात्र मात्र 50 ही नामांकित हो सके।

लाईव विजिटर्स

27275253
Live Visitors
977
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : लैपटॉप पाकर खिला उठा छात्राओं का चेहरा
Next articleजौनपुर : दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏