जौनपुर : शैक्षिक जागरूकता के लिए ग्रामीण स्तर पर काम करने की आवश्यकता- उस्मान नदवी

जौनपुर : शैक्षिक जागरूकता के लिए ग्रामीण स्तर पर काम करने की आवश्यकता- उस्मान नदवी

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                 क्षेत्र के अशरफपुर उसरहटा स्थित इस्लामिक अध्ययन संस्थान में स्नातक हुए 22 छात्रों को मदरसा उलूम-ए-इस्लामिया के शिक्षक हाफिज अब्दुल सलाम ने दस्ता बांधकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। मोहम्मद सादिक, अब्दुल रहीम, अब्दुल लमक, मोहम्मद आरिफ, हसन और कमर-उल-जमान सहित 22 छात्रों ने हाफ़िज जकारिया की देख-रेख में क़ार-ए-मजीद का पाठ पूरा किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मौलाना एजाज अहमद ने की और मास्टर अतहर ने निर्देशन किया। इस मौके पर हाफ़िज अबू शाहिमा द्वारा नात प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर मुफ्ती उस्मान नदवी ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में खुलकर आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुनरुत्थान के लिए लोगों को पढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक हम शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक कार्य नहीं करेंगे तब तक सफलता संभव नहीं है। इलेक्ट्रॉनिक युग में भी हम शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं हैं। हमें क्षेत्र में शैक्षिक जागरूकता के लिए ग्रामीण स्तर पर काम करने की आवश्यकता है। जब तक हम साक्षर नहीं हो जाते है तब तक हम एक-दूसरे के साथ न्याय नहीं कर पाएंगे और न ही हम एक-दूसरे में ईमानदारी और करुणा की भावना विकसित करेंगे। मदरसों के लोगों के बलिदान के लिए मैं उनका आभारी हूं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में शिक्षा के लिए प्रयास करते रहेंगे।

अंत में मदरसा के सचिव मिर्जा अज़फर बेग ने छात्रों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर डॉ. अबू उमर, प्राचार्य मिर्जा अनवर इंटर कॉलेज के प्राचार्य नौशाद अहमद, हाफिज वसीम इसराता, मौलाना मुहम्मद हाशिम, अनवर बेग इंटर कॉलेज के शिक्षक और इस्लामी अध्ययन के शिक्षक मौजूद थे।

लाईव विजिटर्स

27341026
Live Visitors
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleउत्साह एवं उमंग के पर्व होली पर तहलका 24×7 विशेषांक
Next articleजौनपुर : विवादित खेत से खड़ी सरसों की फसल काट ले गए मनबढ़
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏