जौनपुर : संयुक्त किसान मोर्चा ने सौंपा सात सूत्रीय ज्ञापन

जौनपुर : संयुक्त किसान मोर्चा ने सौंपा सात सूत्रीय ज्ञापन

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
               संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राष्ट्रपति को संबोधित सात सूत्रीय ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा। इसमें धान क्रय केंद्र को मोहम्मदपुर से हटाकर खुटहन ले आने और क्रय केंद्र के एसएमआई का स्थानांतरण संबंधी मांग शामिल हैं। इसके अलावा 9 दिसंबर को भारत सरकार द्वारा घोषित समझौते को लागू करने की भी मांग की गई।
भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष रामतीरथ यादव ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्यों ने सोमवार को तहसील परिसर में रोष प्रदर्शित करते हुए एसडीएम नीतीश कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में विगत 9 दिसंबर को घोषित समझौते के तहत एमएसपी पर गारंटी कानून बनाने, किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाने, चारों श्रम संहिता और रक्षा आवश्यक सेवा अधिनियम रद्द करने, शहीद किसान परिवारों को मुआवजा देने, किसानों का बकाया बिजली बिल और कर्ज माफ करने की मांग शामिल रही।
इसके अलावा उन लोगों ने मोहम्मदपुर स्थित धान क्रय केंद्र की विपणन शाखा को हटाकर खुटहन में खोलने और केंद्र के एसएमआई अखिलेश यादव का स्थानांतरण करने की मांग भी की। प्रतिनिधिमंडल में राजेश यादव, दामोदर यादव, बांकेलाल यादव, शेर बहादुर और विनोद यादव शामिल रहे।

लाईव विजिटर्स

27275487
Live Visitors
1211
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : नकाबपोश उचक्कों ने महिला से दिनदहाड़े छीना 18 हजार
Next articleजौनपुर : चुरावनपुर गांव में चहका फाग गीत…
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏